हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

खबर का असर: नांगल चौधरी को मिली अस्थाई फायर ब्रिगेड की गाड़ी

नांगल चौधरी को अस्थाई फायर ब्रिगेड की गाड़ी मिल गई है. ईटीवी भारत की ओर से खबर प्रमुखता से उठाने के बाद विधायक अभय सिंह यादव ने अधिकारियों को अस्थाई गाड़ी खड़ी करने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Apr 3, 2021, 7:48 PM IST

nangal chaudhary temporary fire brigade vehicle
नांगल चौधरी को मिली अस्थाई फायर ब्रिगेड की गाड़ी

महेंद्रगढ़:नारनौल अग्निशमन विभाग के पास सुविधाओं का जबरदस्त टोटा था. विभाग के पास ना ही जरूरी उपकरण थे और ना किसी बड़ी अप्रिय घटना से निपटने के लिए हाईड्रोलिक फायर मशीन. ऐसे में फायरकर्मी सुविधाओं के अभाव में कई हादसों में आग पर काबू पाने के लिए जान पर भी खेल रहे थे. ईटीवी भारत ने फायर ब्रिगेड कर्मचारियों की हालत को प्रमुखता से दिखाया था, जिसके बाद अब दनकल विभाग हरकत में आया है.

दरअसल, ईटीवी भारत की ओर से खबर दिखाए जाने के बाद मामला विधायक अभय सिंह यादव के संज्ञान में आया. जिसके बाद उन्होंने फसल कटाई के समय तक नांगल चौधरी में एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी खड़ी रहने के लिए दमकल विभाग को आदेश दिए.

खबर का असर: नांगल चौधरी को मिली अस्थाई फायर ब्रिगेड की गाड़ी

बता दें कि ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था कि नारनौल से नांगल चौधरी तक की दूरी को तय करने में फायर ब्रिगेड की गाड़ी को काफी लंबा समय लगता है. फिलहाल किसानों की फसल की कटाई का समय चल रहा है और आए दिन आग की घटनाएं होती रहती हैं. ऐसे में अगर नांगल चौधरी में कोई हादसा होता है तो फायर ब्रिगेड की गाड़ी को आने में काफी समय लग जाएगा.

ये भी पढ़िए:नारनौल दमकल विभाग को सुविधाओं का टोटा, जान पर खेल कर ड्यूटी करते हैं कर्मचारी

विधायक अभय सिंह यादव ने मामले में संज्ञान लिया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए कि फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी नांगल चौधरी के अनाज मंडी में खड़ी करवाई जाए, ताकि किसानों के साथ अगर आपकी कोई अप्रिय घटना होती है तो उस पर तुरंत प्रभाव से काबू पाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details