हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

दुष्यंत चौटाला का बयान, 'लोकसभा से उलट होंगे इस बार विधानसभा चुनाव के नतीजे'

विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जननायक जनता पार्टी की ओर से महेंद्रगढ़ में कर्यकर्ताओं की एक जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव की तैयारी करने के लिए प्रोत्साहित किया.

By

Published : Jun 21, 2019, 2:33 PM IST

Updated : Jun 21, 2019, 3:04 PM IST

बैठक में भाग लेते दुष्यंत चौटाला

महेंद्रगढ़: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली भारी जीत को देखते हुए सभी दल ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. हरियाणा में लोकसभा की सभी सीटें बीजेपी के खाते में गई हैं.

जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा चुनाव को लेकर महेंद्रगढ़ में आयोजित जिला स्तरीय बैठक में कार्यकर्ताओं में जोश भरा. दुष्यंत ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव दोनों अलग-अलग होते हैं और इनके परिणाम भी अलग-अलग होते हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव के नतीजे लोकसभा चुनाव के एकदम उलट होंगे. इसलिए सभी कार्यकर्ता जोरों से चुनाव की तैयारी में जुट जाएं.

क्लिक कर देखें वीडियो

दुष्यंत ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद चौ. धर्मबीर सिंह का गांव चिड़िया में लोगों ने डटकर विरोध किया था. यहां तक की सांसद को बोलने तक नहीं दिया गया था. इसके बावजूद भी चिड़िया से सांसद धर्मबीर सिंह जीतकर आए हैं. इससे साफ पता चलता है कि लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार को वोट ना देकर लोगों ने मोदी के नाम पर मतदान किया है.

लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को भी हार का सामना करना पड़ा है, इसलिए लोकसभा चुनाव में जेजेपी का खाता ना खुलने की बात को लेकर कार्यकर्ता निराश ना हों. हरियाणा विधानसभा चुनाव में मात्र 100 दिन शेष हैं. ऐसे में इन 100 दिनों का हर घंटा और एक-एक मिनट कीमती है. कार्यकर्ता इस समय को व्यर्थ ना करें और तुरंत प्रभाव से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं.

लोकसभा चुनाव में थी मोदी की सुनामी

इससे पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए दुष्यंत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मोदी की सुनामी थी, मगर विधानसभा चुनाव के परिणाम एकदम इसके उल्टा होगा. उन्होंने ये भी कहा कि किरण चौधरी के गढ़ तोशाम में भी श्रुति चौधरी को हार का मुंह देखना पड़ा था. इसके अलावा दीपेंद्र हुड्डा, भूपेन्द्र हुड्डा, तंवर और शैलजा सब हार गए हैं. वहीं यूपी में महागठबंधन 15 सीटें जीत पाया.

उन्होंने मनेठी में एम्स को रद्द करने की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यह सरकार पहले ही इसके लिए तैयार नहीं थी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर पहली कलम से उद्योगों में 75 प्रतिशत रोजगार हरियाणा के युवाओं को देगी. पेंशन की आयु कम करेगी और किसानों और छोटे दुकानदारों के कर्ज माफ किए जाएंगे.

Last Updated : Jun 21, 2019, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details