हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लॉजिस्टिक कंपनी के कर्मचारी का किडनैप कर लूटे थे 21 लाख के जेवरात और कैश, तीन आरोपी गिरफ्तार

वर्धमान लॉजिस्टिक कंपनी के कर्मचारी का अपहरण कर करीब सवा 21 लाख के जेवरात और नकदी लूटने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों के पास से लूटे गये 58 ग्राम सोने के बिस्कुट, 10 हजार रुपये नकदी, 243 ग्राम आर्टिफिशियल ज्वैलरी और वारदात में प्रयोग की गई कार बरामद कर लिया है.

By

Published : Jun 3, 2022, 1:37 PM IST

Vardhman Logistic Company Employee Kidnaping and Robbery Case
लॉजिस्टिक कंपनी के कर्मचारी का किडनैप कर लूटे थे 21 लाख के जेवरात और कैश, तीन आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र: वर्धमान लॉजिस्टिक कंपनी के कर्मचारी का अपहरण कर करीब सवा 21 लाख के जेवरात और नकदी लूटने के मामले में (Vardhman Logistic Company Employee Kidnaping and Robbery Case) पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों के पास से लूटे गये 58 ग्राम सोने के बिस्कुट, 10 हजार रुपये नकदी, 243 ग्राम आर्टिफिशियल ज्वैलरी और वारदात में प्रयोग की गई कार बरामद कर लिया है. इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ. अंशु सिंगला ने दी है.


जानकारी देते हुए डॉ. अंशु सिंगला ने बताया कि दिनांक 27 मई 2022 को राजस्थान के झुंझुनू जिले के रहने वाले गोविंद पिहोवा पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह चंडीगढ़ में स्थित वर्धमान लॉजिस्टिक नाम की कंपनी में काम करता (Chandigarh Vardhman Logistic Company) है. वह जिस कंपनी में काम करता है वह कंपनी सोना, हीरे आदि के जेवरात की डिलीवरी का काम करती है. बीते 26 मई 2022 की सुबह वह अपने मालिक जितेन्द्र के कहने पर चंडीगढ़ से हिसार सोने की डिलीवरी लेने के लिये गया था. उसने हिसार में अलग-अलग ज्वैलर्स से करीब 21 लाख 20 हजार रुपये की ज्वैलरी और 5100 रुपये नकदी ले ली थी. इसके अलावा उसके पास करीब 15 हजार रुपये नकदी पहले से भी थी.

वह जब हिसार से वापस चंडीगढ़ आने के लिए बस में सवार हुआ उस दौरान उसके साथ उसी बस में नरवाना से एक सरदार भी बैठ गया था. वह शाम के करीब 8.30 बजे पिहोवा बस अडडे पर पहुंच गया. वहां पर बस रुकी तो वह अपने साथ बैठे सरदार को अपने बैग की देखभाल करने के लिये कह कर बस से नीचे उतरकर पेशाब करने के लिए चला गया. जिस समय वह पेशाब करके वापस आ रहा था तो उसी समय अज्ञात नौजवान आए और उसको पकड़ कर उसके साथ मारपीट करते हुए बस के बराबर मे खड़ी सफेद रंग की कार में पिछली सीट पर डालकर ले गये. इसके बाद आरोपियों ने उसका अपहरण कर उसे कैथल की तरफ ले गए. यहां भी उन्होंने उसके साथ मारपीट करते रहे.

पीड़ित गोविंद से सभी आरोपियों ने कहा कि तूने दिल्ली में कत्ल किया है. तुझे दिल्ली थाने में ले जाते है. इसके बाद गोविंद शोर मचाने लगा तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की और पिस्तौल से जान से मारने की धमकी दी. उन्होंने गोविंद मोबाइल और उसका पर्स जिसमें करीब 16 हजार रुपये थे सब छीन लिया. इसके बाद आरोपियों ने हिसार-अंबाला रोड पर क्योड़क गांव के पास लिंक रोड पर खदानो में फेंक दिया और मौका से फरार हो गए. इसके बाद गोविंद ने वहां एक राहगीर से मोबाइल मांग कर जितेन्द्र को बुला लिया. वह वहां आया तो उन्होंने उस बस में रखे बैग को चेक करवाया तो पता चला कि एक नौजवान लडका आया था और उसका बैग उठाकर ले गया था.

एसपी ने बताया कि बीते 30 मई 2022 को क्राइम ब्रांच-1 के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार चौहान मामले की गहन जांच करते हुए वर्धमान लॉजिस्टिक कंपनी के कर्मचारी का अपहरण करके करीब सवा 21 लाख के जेवरात व नकदी लूटने के आरोप में रोहतक के रहने वाले सोनू उर्फ बागडी और हिसार जिले के बरवाला के रहने वाले चरण सिंह को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने पुलिस को दोनो आरोपियों की 3 दिन की पुलिस रिमांड दी है. रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों के कब्जे से 58 ग्राम सोने के बिस्कुट (जिनकी कीमत करीब 03 लाख रुपये), 10 हजार रुपये नकदी व वारदात में प्रयोग की गई कार बरामद कर ली.

1 जून 2022 को पुलिस टीम ने मामले में संलिप्त हिसार जिले के रहने वाले एक अन्य आरोपी मनोज सोनी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने बताया कि वह पेशे से एक ज्वैलर्स है जिसकी मिलीभगत से इस वारदात को अंजाम दिया गया है. आरोपी के कब्जे से 243 ग्राम आर्टिफिशियल ज्वैलरी बरामद की गई. आरोपियों को कोर्ट में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेजा गया. मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details