हरियाणा

haryana

By

Published : May 1, 2020, 11:14 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना से बचाव के लिए कुरुक्षेत्र के गुरुद्वारे में की गई अरदास

कुरुक्षेत्र के ऐतिहासिक गुरुद्वारा छठी पातशाही में सभी के भले के लिए सुखमणि साहिब जी का पाठ किया गया. साथ ही लोगों को सोशल मीडिया के जरिए जोड़ा गया. पढ़ें पूरी खबर...

pray in kurukshetra gurudwara
pray in kurukshetra gurudwara

कुरुक्षेत्र: कोरोना महामारी के चलते दुनियाभर के करोड़ों लोग प्रभावित हुए हैं. लाखों लोगों की मौत इस भयंकर बीमारी से हो चुकी है. इस बीमारी से पूरी दुनिया को निजात दिलाने के लिए और सभी लोगों के भले लिए कुरुक्षेत्र के ऐतिहासिक गुरुद्वारे छठी पातशाही में सुखमणि साहिब जी का पाठ आयोजित किया गया.

घर में बैठी संगत को गुरुद्वारा छठी पातशाही की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से जोड़ा गया. 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक सुखमणि साहिब जी का पाठ किया गया, जिससे की कोरोना महामारी को हरायाजा सके. कुरुक्षेत्र के गुरुद्वारा पांचवी पातशाही और छठी पातशाही गुरुद्वारा की ओर से संगत से साथ सोशल डिस्टेंसिंग बनाने को भी कहा गया.

कुरुक्षेत्र के गुरुद्वारा छठी पातशाही में लोगों के भले को किया गया सुखमणि साहिब जी का पाठ

गुरुद्वारा छठी पातशाही के मैनेजर अमरिंदर सिंह ने बताया कि सभी सिख संगत ने सामूहिक सुखमणि साहिब का पाठ किया है. इस पाठ से विश्वभर में फैली इस बीमारी से लोगों को भले के लिए अरदास की गई.

ये भी पढ़ें:- पड़ताल: लॉकडाउन में चारे की कमी ने तोड़ी डेयरी उद्योग की कमर, आधा दूध दे रहे पशु

बता दें कि इस समय देश में कोरोना का कहर जारी है. केंद्र सरकार ने पूरे देश को 3 मई तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है. देश में अबतक करीब 35200 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. वहीं करीब 1130 लोगों की मौत चुकी है. हरियाणा में इस समय एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 108 है. जबकि चार लोग इस बीमारी से अपनी जान गंवा चुके है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details