हरियाणा

haryana

शाहबाद का गांव धंतौड़ी हुआ लॉकडाउन

By

Published : Apr 5, 2020, 11:32 PM IST

शाहबाद के गांव धंतौड़ी को ग्रामीणों ने पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है. गांव के सरपंच का कहना है कि किसी को भी बिना पूछताछ के गांव से आने या जाने नहीं दिया जा रहा है.

shahabad dhantodi village lockdown due to coronavirus
shahabad dhantodi village lockdown due to coronavirus

कुरुक्षेत्र: शाहबाद के गांव धंतौड़ी में दूसरे गांवों की ओर जाने वाले मार्गों पर लॉकडाउन के चलते ठीकरी पहरा लगाया है. कोरोना वायरस के खतरे के चलते जहां पूरा देश लॉकडाउन है. वहीं गांवों के प्रतिनिधि और युवा भी इसे अपनी जिम्मेदारी मान कर निभा रहे हैं.

कई गांवों में ठीकरी पहरे लगा दिए गए हैं और बाहर के लोगों को गांव में आने नहीं दिया जा रहा है. जो भी व्यक्ति गांव से बाहर किसी भी जरूरी काम से निकलता है तो उससे पूरी पूछताछ करके भेजा जाता है. केवल गांव के लोगों को ही गांव में आने की इजाजत दी गई है.

गांव धंतौड़ी के सरपंच नरेंद्र सिंह ने बताया कि गांव में भी आने जाने वाले सभी रास्तों को बंद किया गया है और सभी रास्तों पर आने जाने वालों से पूरी पूछताछ की जा रही है.

गांव के युवा भी इस कार्य में पूरी मदद कर रहे हैं. नरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें घरों में रहने, मास्क का प्रयोग करने व सैनिटाइज से हाथ धोने को प्रेरित किया जाता है. पूरा गांव जिला प्रशासन के सभी नियमों का पालन पूरी तरह से कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details