हरियाणा

haryana

बारिश के बाद शाहबाद में ओवरफ्लो हुए नाले, घर में घुसा गंदा पानी

By

Published : Jul 9, 2020, 5:28 PM IST

शाहबाद प्रशासन मानसून से निपटने के लिए आए दिन बैठकें तो करता है, लेकिन नालों की सफाई और निकासी का टेंडर अभी तक नहीं दिया गया है. जिसका नतीजा ये है कि बारिश के बाद शहर में जलभराव हो जाता है.

sewer overflow problem in shahabad
बारिश के बाद शाहबाद में ओवरफ्लो हुए नाले

कुरुक्षेत्र: हरियाणा में मानसून की बारिश लगातार जारी है. बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं ये बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब भी बन गई है. बारिश के बाद होने वाले जलभराव की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

अगर बात शाहबाद की करें तो बीते दिनों हुई बारिश की वजह से शाहबाद की सड़कें पानी से भर गई हैं. इस बरसात ने प्रशासन के उन दावों की पोल खोल दी, जिसमें ये दावे किए जा रहे थे कि जल निकासी को लेकर सारी तैयारियां कर ली गई हैं.

बारिश के बाद शाहबाद में ओवरफ्लो हुए नाले, घर में घुसा गंदा पानी

थोड़ी सी बारिश के कारण शाहबाद की सड़कें पानी से लबालब भर गई, जिसके बाद गाड़ियां सड़कों पर रेंगती नजर आई. वहीं सीवरेज बंद होने की वजह से नालों का पानी लोगों के घर में घुस आया, जिन्हें लोगों ने बमुश्किल बाहर निकाला. लोगों की मानें तो हर साल बारिश के बाद जलभराव होता है.

शाहबाद प्रशासन मानसून से निपटने के लिए आए दिन बैठकें तो करता है, लेकिन नालों की सफाई और निकासी का टेंडर अभी तक तक नहीं दिया गया है. नगर पालिका के सचिव सुरेंद्र मलिक ने कहा कि टेंडर देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. एक हफ्ते में बंद पड़े सभी नालों को साफ करा दिया जाएगा.

ये भी पढ़िए:पानीपतः करोड़ों का टैक्स भरने के बाद भी पानी से भरी सड़कों पर चलने को मजबूर व्यापारी

कहने को तो प्रशासनिक अधिकारी काम कर रहें, लेकिन सारा काम कागजों तक सिमटा है. शाहाबाद का विकास बिग जीरो है जो एक दिन की बरसात ने साबित कर दिया. बड़े-बड़े दावे सिर्फ खोखले हैं. सच तो ये है कि शहर की सफाई व्यवस्था पर किसी का कोई ध्यान नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details