हरियाणा

haryana

क्रिप्टो करेंसी के नाम पर धोखाधड़ी करने के चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 11, 2022, 10:43 PM IST

क्रिप्टो करेंसी के नाम पर धोखाधड़ी (crypto currency cheating in kurukshetra) करने के आरोप में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

crypto currency cheating in kurukshetra
crypto currency cheating in kurukshetra

कुरुक्षेत्र: क्रिप्टो करेंसी के नाम पर धोखाधड़ी (crypto currency cheating in kurukshetra) करने के आरोप में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिला पुलिस की एसडीयू शाखा ने फर्जी क्रिप्टो कंपनी बनाकर लाखों की धोखाधड़ी करने के आरोप में चार आरोपी को गिरफ्तार किया. चारों की पहचान तरुण तनेजा, रमेश कुमार, रामेश्वर और हरीश के रूप में हुई है. चारों ही हरियाणा के रहने वाले हैं.

पुलिस ने आरोपियों के पास से 5 लाख 70 हजार रुपये बरामद किए हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 26 अगस्त 2022 को जगदीश ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत दी थी. जिसमें बताया कि रमेश कुमार पहले प्रोडक्ट बेस कम्पनी रहनाटस में काम करता था. रमेश कुमार लगातार अप्रैल 2022 से उसको क्रिप्टो वर्ल्ड ट्रेडिंग डाट नेट कम्पनी का खुद को रिप्रजन्टेटीव बताता था. वो लोगों को कम्पनी के साथ जुड़ने के लिये कहता था.

रमेश कुमार उसको अपना मोबाइल दिखाकर कहता था कि वो हर रोज कम्पनी से रॉयल्टी लेता है. तथा 2 से 2.5 लाख रुपये प्रति दिन कमा रहा है. रमेश कुमार ने चिकनी चुपड़ी बातों में लेकर उसे भी कम्पनी से जुड़ने के लिये बहकाया और अपने झांसा में लेकर कम्पनी मे पैसा लगाने को लेकर हां करवा ली. उसने 80 हजार रुपये रमेश कुमार के पास जमा करवा दिये और उनपर विश्वास करते हुये जुलाई 2022 में कृषि लिमिट के 05 लाख रुपये तथा अपने दोस्त बलराज सिंह पुत्र मोहन सिंह के भी पैसे कम्पनी मे लगवा दिए.

उसके तथा बलराज सिंह के अन्य दोस्तों व रिश्तेदारों ने भी लाखों रुपये फर्जी कम्पनी में लगा दिए. आरोपी रमेश के साथ तरुण तनेजा व अन्य साथी भी जुड़े हुए हैं. जिन्होंने कुरुक्षेत्र, अम्बाला एरिया में लोगों के साथ फर्जी किप्टो ट्रैडिंग कम्पनी के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधडी की है. जिसकी शिकायत पर थाना सदर पेहवा में मामला दर्ज करके जांच स्पैशल डिटेक्टिव यूनिट को सौंपी गई.

ये भी पढ़ें- हिसार में युवक का अपहरण, बदमाशों ने मारपीट कर सड़क किनारे फेंका

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कर्ण गोयल ने बताया कि आरोपियों द्वारा जिला कुरुक्षेत्र व अम्बाला में करोड़ों की धोखाधडी की गई थी. जिला कुरुक्षेत्र के अलावा आरोपियों के खिलाफ जिला अम्बाला में धोखाड़ी के दो मामले दर्ज हैं. जिनमें इन आरोपियों के साथ अन्य आरोपी भी शामिल है. जिला पुलिस अम्बाला द्वारा धोखाधड़ी के मामलो में चारों आरोपियों सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिला पुलिस अम्बाला द्वारा धोखाधड़ी के मामलो में 3 करोड़ 08 लाख रुपये की नगदी की बरामदगी कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details