हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 18, 2020, 8:02 AM IST

ETV Bharat / state

दहेज के लिए पति ने दरांती से किया पत्नी पर हमला

कुरुक्षेत्र के शाहाबाद से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां पति ने दहेज के लिए अपनी पत्नी के सिर पर दरांती से हमला कर दिया. आरोपी पति पहले ही महिला के पिता से चार लाख रुपये ले चुका था.

man-attacked-woman-with-sharp-weapon-due-to-dowry-greed-in-shahabad
man-attacked-woman-with-sharp-weapon-due-to-dowry-greed-in-shahabad

कुरुक्षेत्र: प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार बढ़ता जा रहा है. इन अपराधों में दहेज के लिए मारपीट और हत्या के तो हर रोज कई मामले सामने आ रहे है. ताजा मामला शाहाबाद से सामने आया है.

दहेज के लालच में पत्नी पर दरांती से किया हमला

यहां दहेज के लालच के चलते पति ने अपने ही पत्नी पर दरांती से हमला कर दिया. इस हमले में महिला घायल हो गई. अब महिला की हालत ठीक है. पीड़ित महिला ने बताया कि ससुराल वाले दहेज के लिए काफी दिनों से परेशान कर रहे थे.

पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी शादी 2 फरवरी 2017 को शाहाबाद के उदय नगर के रहने वाले व्यक्ति मलकीत सिंह से हुई थी. शादी के कुछ समय तक तो सब ठीकठाक चलता रहा, लेकिन बाद में दहेज के लिए लगातार महिला को परेशान किया जाने लगा. पीड़ित महिला ने बताया कि उसका पति मलकीत सिंह उसके माता पिता की जमीन हड़पने के लालच में उसके साथ मारपीट करता था.

दहेज के लालच में पति ने धारदार हथियार से किया महिला पर हमला, पीड़िता ने लगाई इंसाफ की गुहार

महिला के साथ होती थी मारपीट

इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब इसी साल 13 दिसम्बर को उसके पति ने उस पर दरांती से हमला कर दिया. जिससे कि पीड़िता के सिर पर गहरी चोट लग गई. चोट के कारण कई दिनों तक महिला बेड पर रही. पीड़ित महिला ने बताया कि उसके ससुर को छोड़कर ससुराल पक्ष के सभी लोग उससे दहेज की मांग करते थे. दहेज ना देने पर उसके साथ मारपीट करते थे.

आरोपी पति पहले ही हड़प चुका है चार लाख रुपये

महिला ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में किसी और लड़की के साथ इस तरह का अत्याचार ना हो. पीड़िता के चाचा ने बताया कि पहले भी आरोपी पति उसके माता-पिता से दहेज के रूप में करीब चार लाख रुपये हड़प चुका है और अब पीड़िता के मां-बाप की जमीन को हड़पने के चक्कर में उसने अपनी पत्नी पर हमलाकर उसको मौत के घाट उतारने का प्रयास किया.

ये भी पढ़ें- यमुनानगर में किसानों ने निकाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शव यात्रा

पुलिस ने दर्ज किया मामला

उन्होंने बताया कि उनकी भतीजी का पति मलकीत सिंह व सास जसवीर कौर पिछले 2 साल से उनकी भतीजी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे. शाहाबाद पुलिस चौकी इंचार्ज महिंद्र पाल ने बताया कि उन्हें सूचना प्राप्त हुई थी कि एक महिला को उसके पति द्वारा चोट पहुंचाई गई है. महिला की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. वहीं जिस हथियार से महिला को चोट पहुंचाई गई थी वो हथियार और दहेज का सामान भी बरामद कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details