हरियाणा

haryana

कुरुक्षेत्र: मदर्स डे पर वृद्ध आश्रम में बुजुर्ग महिलाओं का सम्मान

By

Published : May 10, 2020, 12:04 PM IST

कुरुक्षेत्र में मदर्स डे मनाया गया. यहां प्रेरणा वृद्धा आश्रम में बुजुर्ग महिलाओं को मदर्स डे पर सम्मान दिया गया. मदर्स डे को दुनिया भर के देश में अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है भारत में मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है.

mother's day celebrated
मदर्स डे

कुरुक्षेत्र: मदर्स डे दुनिया के अलग-अलग देशों में अलग-अलग तरह से मनाया है. भारत में मजर्स डे मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. कुरुक्षेत्र में मदर्स डे के अवसर पर प्रेरणा वृद्धाश्रम में बुजुर्ग महिलाओं को सम्मान दिया गया. इस दौरान वृद्ध महिलाओं के सिर पर पगड़ी बांधी गई. इस दौरान बुदुर्ग भावुक होते भी नजर आए.

हर साल मदर्स डे पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर माताओं के सम्मान में बड़ी-बड़ी बातें कही जाती हैं, लेकिन क्या बच्चे अपने माता-पिता का सच में सम्मान करना जानते हैं. आज के समय में ये एक बड़ा सवाल है, क्योंकि अगर ऐसा होता तो जगह-जगह ओल्ड एज होम नहीं चल रहे होते. कुरुक्षेत्र में ऐसे ही एक ओल्ड एज होम बुजुर्ग महिलाओं के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और उन्हें सम्मानित किया गया.

क्लिक कर देखें वीडियो

पढ़ें-पुलिस को चकमा देकर 'हॉट स्पॉट' बापूधाम से निकले 7 लोग, सेक्टर 29 में पकड़े गए

प्रेरणा वृद्धाश्रम की सदस्य कौशल गर्ग ने बताया कि यहां उन्हें अपनों से बढ़कर सम्मान मिला है. इन सेवा करने वाले लोगों के लिए दिल से दुआएं निकलती है. इसी प्रकार वृद्धा चरणजीत कौर ने भी कहाकि प्रेरणा वृद्धाश्रम के लोगों ने उन्हें मां से भी बढ़कर सम्मान दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details