हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कुरुक्षेत्र का सरकारी अस्पताल बदहाल, बिल्डिंग की सीलिंग टूट कर गिर रही नीचे

कुरुक्षेत्र का सरकारी अस्पताल जर्जर हो चुका है. अस्पताल की बिल्डिंग की छत की सीलिंग टूट कर नीचे गिर रही है. अक्टूबर 2020 में सीएम मनोहर लाल ने इस अस्पताल का उद्घाटन किया था.

By

Published : Dec 25, 2020, 9:33 PM IST

Kurukshetra Government Hospital damaged
कुरुक्षेत्र का सरकारी अस्पताल जर्जर

कुरुक्षेत्र:यदि आप कुरुक्षेत्र के सिविल अस्पताल में अपने इलाज के लिए जा रहे हैं. तो सावधान हो जाईए. चूंकि एलएनजेपी अस्पताल आजकल मरीजों, डॉक्टरों व अन्य स्टाफ के लिए खतरे की घंटी बनता जा रहा है.

बता दें कि, कुरुक्षेत्र के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल की चार मंजिला बिल्डिंग की छत की सीलिंग टूट कर नीचे गिरने लगी है. ऐसे में जहां 24 घंटे सेवाएं देने वाले डॉक्टर, नर्सें व अन्य स्टाफ अपने आप असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. वहीं इलाज के लिए आने वाले मरीज भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

कुरुक्षेत्र का सरकारी अस्पताल को इलाज की जरूरत

सीएम ने अक्टूबर 2020 में किया था इस अस्पताल का उद्घाटन

जिस चार मंजिला बिल्डिंग की चारों मंजिलों की छतों से सीलिंग टूट कर नीचे गिर रही है. उस बिल्डिंग की उद्घाटन भी अक्तूबर 2020 को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनेाहर लाल द्वारा किया गया था. ऐसे में मात्र दो माह में ही सिलिंग का टूटना बड़े घोटाले की ओर इशारा कर रहा है.

खतरे में काम कर रहे डॉक्टर

बड़ी बात यह भी है कि डॉक्टरों व मरीजों पर इतना बडा खतरा मंडरा रहा है, लेकिन अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक आज तक इस खतरे को नहीं भांप पाए. उन्होंने इसको लेकर अभी तक कोई शिकायत भी नहीं दर्ज कराई है. वहीं इस बारे में अधिकारी भी अपना पक्ष रखने से बचते नजर आए. इस संबंध में जब उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ से बात की तो उन्होंने तुंरत एसडीएम थानेसर अमित पिलानी को इस मामले में कमेटी बनाकर जांच करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ में 8 जनवरी को होगा मेयर चुनाव, जानें किस पार्टी की है मजबूत दावेदारी

सरकार जल्द से जल्द कमेटी बनाकर मामले की करे जांच: आप नेता

वहीं आप नेता समित हिंदुस्तानी ने कहा कि इस बिल्डिंग का उद्घाटन सीएम ने खुद किया,लेकिन दो महीने में ही इस बिल्डिंग का इस तरह से टूटना कहीं ना कहीं इस भवन के निर्माण में हुए घोटाले को दर्शाती है. इसलिए उनकी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द इस मामले को लेकर एक कमेटी का गठन करे और जल्द से जल्द इसमें शामिल घोटाले बाजों को गिरफ्तार करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details