हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में आंधी-तूफान ने मचाया कहर, कई जगह उखड़े खंभे, उड़ गया पुलिस का बूथ

शनिवार और रविवार की रात तेज बारिश के साथ तूफान भी आया. जिसकी वजह से जगह-जगह बिजली के पोल उखड़ गए. बड़ी संख्या में पेड़ टूटकर नेशनल हाईवे पर गिर गए. नेशनल हाईवे पर कई जगह तो पुलिस के बूथ तक उखड़ गए.

By

Published : Jul 5, 2020, 11:52 AM IST

Updated : Jul 5, 2020, 1:07 PM IST

heavy rain and storm in panipat
heavy rain and storm in panipat

कुरुक्षेत्र: हरियाणा में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. सूबे में शनिवार और रविवार की रात तेज बारिश के साथ तूफान भी आया. जिसकी वजह से जगह-जगह बिजली के पोल उखड़ गए. बड़ी संख्या में पेड़ टूटकर नेशनल हाईवे पर गिर गए. पानीपत-करनाल नेशनल हाईवे पर कई जगह तो पुलिस के बूथ तक उखड़ गए. स्थानीय लोगों को भी मूसलाधार बारिश और तूफान से काफी नुकसान हुआ है.

घरों पर रखी पानी की टंकियां तूफान की वजह से कई मीटर दूर पड़ी मिली. गनीमत ये रही कि इस तूफान में किसी की जान हीं गई. वहीं मौसम विभाग ने आने वाले 2 दिन में प्रदेश में जगह-जगह मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है.

हरियाणा में आंधी-तूफान ने मचाया कहर, क्लिक कर देखें वीडियो

रात में हुई बारिश के बाद मॉनसून फिर से सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग के जारी किए गए अलर्ट में 5 और 6 जुलाई को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बरसात हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बरसात भी हो सकती है. इससे अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री तक की कमी आ सकती है और लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिल सकती है.

अबकी बार 450 एमएम से अधिक की उम्मीद
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हरियाणा में मॉनसून सीजन में 450 एमएम से अधिक बरसात हो सकती है. फिलहाल बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आने वाली नमी वाली हवाएं कमजोर हैं. चार जुलाई से ये जोर पकड़ेगी, फिर 15 जुलाई तक एक या दो बार भारी बरसात होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-पंचकूला: बढ़ रहा बच्चों को गोद लेने का चलन, अभिभावक लड़कों से ज्यादा लड़कियों में ले रहे रुचि

Last Updated : Jul 5, 2020, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details