हरियाणा

haryana

अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सवः विदेशी श्रद्धालुओं ने 'हरे रामा, रहे कृष्णा' भजन से बांधा समां

By

Published : Dec 7, 2019, 8:39 AM IST

Updated : Dec 7, 2019, 9:44 AM IST

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव की जहां पूरे भारत देश में धूम मची हुई है. वहीं विदेशों श्रद्धालु भी धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर के तट पर पहुंचकर गीता जयंती में शामिल हो रहे हैं.

Foreign devotees reach Kurukshetra at Geeta mahotsav
गीता महोत्सव में कुरुक्षेत्र पहुंचे विदेशी श्रद्धालु

कुरुक्षेत्र:अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव की जहां पूरे भारत में धूम मची हुई है, वहीं विदेशों से भी श्रद्धालु धर्मनगरी कुरुक्षेत्र पहुंच रहे हैं और ब्रह्मसरोवर के तट पर पहुंच गीता जयंती में शामिल हो रहे हैं.

इस्कॉन मंदिर से आए श्रद्धालु
कुरुक्षेत्र के इस्कॉन मंदिर से सायं कालीन आरती के बाद पहुंचे विदेशी श्रद्धालुओं ने 'हरे रामा, हरे कृष्णा' भजन से महोत्सव में समां बांध दिया. वहीं भगवान श्री कृष्ण की आरती गाते हुए ब्रह्मसरोवर का भ्रमण किया.

विदेशी श्रद्धालुओं ने 'हरे रामा, रहे कृष्णा' भजन से बांधा समां, क्लिक कर देखें वीडियों

इसे भी पढ़ें: नूंह में पहली बार गीता महोत्सव का शुभारंभ, चौ. ज़ाकिर हुसैन ने किया उद्घाटन

कृष्ण भजन एक नया अनुभव का एहसास दिलाता है- श्रद्धालु

साइबेरिया से आई एक श्रद्धालु ने बताया कि वह 5 साल से इस्कॉन के साथ जुड़ी हुई है और हर साल गीता महोत्सव पर वह कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर आती है. श्रद्धालु ने बताया कि उनके लिए यह एक नया अनुभव था. उन्होंने कहा कि श्री कृष्ण की भजन आरती करना उन्हें हर दिन एक नया अनुभव देता है.

गीता जयंती में इस्कॉन मंदिर से आए हुए एक अन्य श्रद्धालुओं ने बताया कि वे भी गीता महोत्सव में शामिल होने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह कृष्ण के रंग में इतना रंग चुके हैं कि उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई है.

Last Updated : Dec 7, 2019, 9:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details