हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 23, 2019, 8:47 PM IST

ETV Bharat / state

कुरुक्षेत्र में मतगणना की तैयारी पूरी, त्रिपुरा पुलिस दे रही है पहरा

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था. 1169 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. वहीं मतगणना के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. मतगणना के दौरान मतगणना केंद्र के आसपास पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे.

कुरुक्षेत्र में मतगणना की तैयारी पूरी

कुरुक्षेत्र:24 अक्टूबर को हरियाणा में मतगणना होगी. जिसकी तैयारियां प्रशासन की ओर से पूरी की जा चुकी है. अगर बात कुरुक्षेत्र की करें तो कुरुक्षेत्र प्रशासन की ओर से भी तैयारियां पूरी की जा चुकी है.

24 अक्टूबर को हरियाणा में मतगणना
कुरुक्षेत्र की चारों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना भी गुरुवार को की जाएगी. 24 अक्टूबर को होने वाली मतगणना के लिए जिला प्रशासन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. मतगणना केंद्र पर चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. किसी को भी पेन, नोटबुक और मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है.

क्लिक कर देखें वीडियो

स्ट्रांग रूम के बाहर कड़ी सुरक्षा
बता दें की थानेसर और लाडवा विधानसभा का मतगणना केंद्र अग्रसेन स्कूल थानेसर में बनाया गया है. जबकि कुरुक्षेत्र विधानसभा क्षेत्र की मतगणना टैगोर पब्लिक स्कूल और शाहबाद विधानसभा की आर्य कन्या महाविद्यालय में की जाएगी.

वहीं स्ट्रांग रूम के बाहर थ्री लेयर सिक्योरिटी लगाई गई है. स्ट्रांग रूम के पहली लेयर की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआरपीएफ के हवाले है, जबकि दूसरी लेयर की सुरक्षा आईआरबी के जवानों की है. वहीं तीसरी लेयर की जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस को ना देकर त्रिपुरा पुलिस को दी गई है.

ये भी पढ़िए: गर्ल्स कॉलेज में होगी गुरुग्राम जिले की काउंटिंग, बस अड्डे से एमजी रोड रूट डायवर्ट

मतगणना के लिए प्रशासन तैयार

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था. 1169 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई. वहीं मतगणना के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. मतगणना के दौरान मतगणना केंद्र के आसपास पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे.

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे और संदिग्धों पर निगाह रखी जाएगी. मतगणना केंद्र के आसपास वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. सिर्फ उन्हीं लोगों को मतगणना केंद्रों की तरफ जाने दिया जाएगा, जिनकी ड्यूटी लगी होगी या जिनके पास अधिकृत पास होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details