हरियाणा

haryana

'दिल्ली जाने से किसानों को रोकने वाली हरियाणा सरकार पर दर्ज हो मुकदमा'

कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा ने किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान जिन किसानों की मौत हुई है, उन्हें शहीद का दर्जा देकर मुआवजा देने का काम सरकार की जगह विपक्ष कर रहा है.

By

Published : Jan 6, 2021, 8:12 AM IST

Published : Jan 6, 2021, 8:12 AM IST

ashok arora farmers agitation
'किसानों को रोकने वाली हरियाणा सरकार पर दर्ज हो मुकदमा'

कुरुक्षेत्र: कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने कहा कि जिन धरतीपुत्रों को खेत में होना चाहिए था, आज वो अपने हक के लिए दिल्ली के बॉर्डरों पर बैठे हैं. कड़ाके की सर्दी सहन कर रहे हैं, लेकिन फिर भी सरकार का दिल पसीज नहीं रहा है.

अशोक अरोड़ा ने कहा कि सरकार को उन किसानों को शहीद का दर्जा देना चाहिए, जिनकी मौैत आंदोलन के दौरान हुई है. साथ ही अरोड़ा ने सरकार से ऐसे किसानों के परिवारों को रोजगार देने की भी मांग की. उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान जिन किसानों की मौत हुई है, उन्हें शहीद का दर्जा देकर मुआवजा देने का काम सरकार की जगह विपक्ष कर रहा है.

'किसानों को रोकने वाली हरियाणा सरकार पर दर्ज हो मुकदमा'

ये भी पढ़िए:हरियाणा में आज फिर बदलेगा मौसम, धुंध और कड़ाके की ठंड के आसार

'सरकार के खिलाफ दर्ज हो केस'

वहीं हरियाणा सरकार की ओर से किसानों को रोकने के लिए वॉटर कैनन का इस्तेमाल करने पर अशोक अरोड़ा ने कहा कि क्या सिर्फ दिल्ली मंत्रियों और विधायकों के लिए है. अगर किसान दिल्ली जाकर अपना हक मांग रहा है तो हरियाणा सरकार उन्हें क्यों रोक रही है. किसानों को रोकने वाली सरकार पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details