हरियाणा

haryana

शाहाबाद मार्केट कमेटी में एक बार फिर इकट्ठा हुए किसान, 9 जुलाई को करेंगे महापंचायत

By

Published : Jul 2, 2020, 10:59 PM IST

गुरुवार को शाहाबाद मार्केट कमेटी में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान इकठ्ठा हुए और 9 जुलाई को होने वाली महापंचायत की रूपरेखा तैयार की.

bharatiya kisan Union will conduct mahapanchayat on july 9
शाहाबाद मार्केट कमेटी में एक बार फिर इकट्ठा हुए किसान

कुरुक्षेत्र: गुरुवार को शाहाबाद मार्केट कमेटी में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी और भारी संख्या में किसान इकट्ठा हुए और सूरजमुखी की खरीद को लेकर आगामी रणनीति तैयार की. किसानों की पंचायत में शाहाबाद विधायक रामकरण काला और डीडीए कुरुक्षेत्र प्रदीप मिल भी पहुंचे और किसानों की समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया.

शाहाबाद विधायक रामकरण काला ने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि किसानों को चिंता करने की जरुरत नहीं है. उन्होंने कहा कि किसानों की फसल का एक एक दाना सरकार द्वारा खरीदा जायेगा. किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि जिन किसानों का पोर्टल पर पंजीकरण नहीं हुआ है. उन किसानों का जल्द पंजीकरण करवाया जायेगा.

शाहाबाद मार्केट कमेटी में एक बार फिर इकट्ठा हुए किसान

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़: वंदे भारत मिशन के तहत 177 भारतीयों की हुई स्वदेश वापसी

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने बताया कि करीब 1200 किसानों के नामो की छंटनी कर 750 से ज्यादा किसानों के नामों का पोर्टल पर पंजीकरण हो गया है. उन्होंने बताया कि वे बीते दिन पंचकूला किसान बोर्ड के सीए से भी मिले थे. उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि जिन किसानों के नाम वेरिफाई होकर उनके पास आएंगे उनके नाम पोर्टल पर चढ़ा दिया जाएघा. उन्होंने बताया कि विधायक और डीडीए ने भी उन्हें ये ही आश्वासन दिया है कि बाकी बचे 400 से 500 किसानों का नाम भी पोर्टल पर अंकित कर दिया जाएगा. चढूनी ने बताया कि 10 जुलाई को खरीद की अंतिम तिथि है. ऐसा न हो कि किसी किसान का पोर्टल पर नाम न चढ़ पाए. इसलिए 9 जुलाई को एक बार फिर से किसान महापंचायत आयोजित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details