हरियाणा

haryana

कुरुक्षेत्रः मानसून में सड़क निर्माण कार्य कर रहा है किसी भ्रष्टाचार की ओर इशारा!

By

Published : Jul 26, 2020, 8:16 AM IST

कुरुक्षेत्र की मुख्य सड़कें डेढ़ साल से जर्जर हालत में हैं. इन सड़कों से आमजन काफी परेशान हो चुके हैं. मानसून में इन बदहाल सड़कों से गुजरना किसी खतरे से खाली नहीं है. हालांकि सांसद नायब सैनी ने जल्द सड़क निर्माण का आश्वासन दिया है.

bad conditions of roads in kurukshetra from past 1 year
बारिश आते ही कछुए की चाल वाले सड़क निर्माण कार्य में आई तेजी

कुरुक्षेत्रःशहर की मुख्य सड़कें डेढ़ साल से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही हैं. हालात ये हैं कि इन सड़कों से आमजन काफी परेशान हो चुके हैं. जाहिर है मानसून आ चुका है. ऐसे में इन बदहाल सड़कों से गुजरना किसी खतरे से खाली नहीं है. हालांकि कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा है कि जल्द ही इसका निर्माण कार्य पूरा करवा दिया जाएगा.

बता दें कुरुक्षेत्र के रास्तों से गुजरने वाले इस सड़क का कई बार निर्माण कार्य शुरू हुआ तो कई बार बंद हुआ. स्थानीय लोगों के मुताबिक ठेकेदार अधर में ही निर्माण कार्य छोड़कर भाग जाते थे. इसके अलावा कुरुक्षेत्र में श्रद्धालुओं के आने के लिए बची एकमात्र सड़क को भी उखाड़ दिया गया है. बारिश का मौसम है ऐसे में मानसून में बनने वाली सड़क इतने दिन चलेगी कुछ भी अनुमान नहीं लगाया जा सकता.

कुरुक्षेत्रः मानसून में सड़क निर्माण कार्य कर रहा है किसी भ्रष्टाचार की ओर इशारा!

सांसद ने दिया आश्वासन

कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा है कि जल्द ही इस सड़क का निर्माण करवा दिया जाएगा. लेकिन पिछले 1 महीने से सड़क पर पत्थर डालने के सिवा कोई कार्य नहीं हुआ है. सांसद नायब सैनी को तो ये भी नहीं पता कि यहां कितने ठेकेदारों को सड़क का कार्य दिया गया है. हालात देखकर तो यही लगता है कि इस सड़क का कार्य अब राम भरोसे है.

ये भी पढ़ेंःरोहतक पीजीआई में प्लाज्मा बैंक शुरू, स्वास्थ्य मंत्री ने किया उद्गाटन

कोई गड़बड़ तो नहीं!

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेता कुरुक्षेत्र को विश्व के मानचित्र पर लाने की बात करते हैं. लेकिन यहां की सड़कों की तस्वीर तो कुछ और ही बयां करती है. पिछले एक साल से कछुए की चाल से इस सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है और जब निर्माण कार्य में तेजी भी आई है तो अब बारिश का मौसम आ चुका है. ऐसे में बारिश के बीच इस सड़क का निर्माण कहीं ना कहीं भ्रष्टाचार की तरफ भी संकेत करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details