हरियाणा

haryana

करनाल में थ्रेसर मशीन में फंसा दुपट्टा, महिला की गर्दन धड़ से हुई अलग

By

Published : Apr 8, 2022, 8:30 PM IST

Accident in Karnal: शुक्रवार को करनाल में खेत में काम करते हुए एक महिला की बेहद दर्दनाक मौत हो गई. दरअसल खेत में थ्रेसर मशीन पर काम करते हुए महिला का दुपट्टा थ्रेसर मशीन में जा फंसा और दुपट्टा खिंचने से महिला की गर्दन शरीर से अलग हो गई. जिसके चलते महिला की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं मृतका के बेटे ने खेत मालिक पर गंभीर आरोप लगाए है.

thresher machine accident in Karnal
thresher machine accident in Karnal

करनाल: जिले के गांव नरुखेड़ी से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां खेत में काम करते हुए एक महिला का दुपट्टा थ्रेसर मशीन में फंस गया और दुपट्टे के खिंचाव से महिला की गर्दन शरीर से अलग हो गई. जिसके चलते महिला की मौके पर ही मौत हो (Woman dies in Karnal) गई. वहीं खेत में महिला की मौत होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई और मृतका के परिजनों में खास रोष व्याप्त है.

दरअसल मृतका के बेटे नरुखेड़ी निवासी राजीव ने बताया कि उसकी 45 वर्षीय मां खेत में मजदूरी करने जाती थी. ऐसे में आज मृतका मजदूरी करने की स्थिति में नहीं थी. उसके बावजूद खेत के मालिक ने महिला से जबरदस्ती काम करवाया और एक के बाद एक काम सौंपता गया. जिसके चलते थ्रेसर मशीन पर काम करते वक्त मृतका ममता का दुपट्टा थ्रेसर मशीन में फंस गया और दुपट्टे में खिंचाव के चलते मृतका की गर्दन शरीर से अलग होकर गिर (thresher machine accident in Karnal) गई. जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

गौरतलब है कि पुलिस के आने से पहले ही खेत वालों ने मृतका के सभी अंगों को एक स्थान पर इकट्‌ठा कर दिया. ताकि इस बारे में पता ना चल सके. मृतका के बेटे राजीव ने खेत मालिक पर महिला से ज्यादा दबाव बनाकर काम लेने व लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं मामले की सूचना के बाद पुलिस और एसएफएल टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना कर शव को कब्जे में ले लिया. सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने सूचना के बाद मौके का मुआयना किया. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. साथ ही मृतका के बेटे की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें-बेटा बना मां की मौत का सौदागर, इसलिए की बेरहमी से हत्या, जानें पूरा मामला

वहीं खेत मालिक शमशेर सिंह ने बताया कि खेत में गेहूं की थ्रेसिंग चल रही थी. महिला को मजदूरी पर लाया हुआ है. जो नाल लेकर मशीन के पास पहुंची तो उसी समय हवा में उड़ते हुए उसकी चुन्नी मशीन में जा फंसी और चुन्नी के खिंचने से गला कट गया. इससे महिला की मौत हो गई. मशीन पर कई लोग काम कर रहे थे.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरो को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details