हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 20, 2020, 10:50 PM IST

ETV Bharat / state

दो साल पुरानी रंजिश, जमीन की चाहत और अहम की लड़ाई में खुलेआम हुए 3 मर्डर

घरौंडा के गगसीना गांव में हुए खूनी संघर्ष के मामले में पुलिस ने खान कुनबा के 38 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है. मामले में थाना प्रभारी मुनक कुलदीप को निलंबित किया गया है.

Triple Murder land dispute Karnal
Triple Murder land dispute Karnal

करनाल: 16 दिसंबर यानी बुधवार के दिन ठिठुरती ठंड में दिन का सूरज जैसे ही निकला, करनाल की घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के गगसीना गांव की जमीन खून से लाल हो चुकी थी. जमीन के टुकड़े को लेकर दो साल से चली आ रही खान कुनबा और कृष्ण कुनबा की रंजिश मौत की दहलीज लांघ चुकी थी.

दरअसल कृष्ण कुनबा ने खान कुनबा पर उनकी जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप लगाया. इसी को लेकर खान कुनबा ने कृष्ण कुनबा के लोगों पर गोलियों की बौछार कर दी. जिसमें कृष्ण पक्ष के तीन लोग हमेशा के लिए मौत की नींद सो गए.

घरौंडा के गगसीना गांव में हुए खूनी संघर्ष की पूरी कहानी

दो साल से चली आ रही थी रंजिश

ये वारदात 16 दिसंबर बुधवार सुबह की है. जब कृष्ण पक्ष के लोगों को पता चला कि उनकी जमीन पर खान पक्ष के लोगों ने दीवार बना दी तो कृष्ण पक्ष के लोग लाठी-डंडों के साथ कब्जा छुड़वाने मौके पर पहुंचे. खान पक्ष के लोगों को कृष्ण पक्ष के लोगों के आने की भनक लग गई. जिसके उन्होंने कृष्ण पक्ष के लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी.

पुलिस पर आरोपियों का साथ देने का आरोप

दोनों पक्षों की स्थिति को भांपते हुए ग्रामीणों से इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. उसके बाद जो हुआ वो किसी फिल्मी सीन से कम नहीं था. पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि खान कुनबा ने कृष्ण कुनबा के लोगों पर फायरिंग कर दी. जिसमें कृष्ण कुनबा के तीन लोगों की मौत हो गई. कृष्ण कुनबा के लोगों ने पुलिस पर खान कुनबा के लोगों का साथ देने का आरोप लगाया.

इस विवाद की कहानी तो करीब दो साल पुरानी है, लेकिन इसने तूल इसी साल जुलाई महीने में पकड़ा. जब एक कृष्ण पक्ष के लोग शिकायत देने के लिए मुनक पावर हाउस गए थे. तभी खान पक्ष के लोगों ने उनके साथ पावर हाउस में ही मारपीट की थी. इस वारदात के बाद ग्रामीणों ने मृतक के शवों को सड़क पर रखकर जाम लगाने की योजना बनाई.

4 आरोपी गिरफ्तार, 38 के खिलाफ मामला दर्ज

पीड़ित परिवार ने पुलिस पर आरोपियों का साथ देने का आरोप लगाया. विवाद को बढ़ता देख पुलिस अधीक्षक करनाल गंगाराम पूनिया ने आरोपी थाना प्रभारी मुनक कुलदीप को निलंबित कर दिया. पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद भी परिजनों का परदर्शन जारी रहा. उन्होंने शवों को उठाने से इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम में अस्पताल में वैन घुसाकर लोगों को रौंदा, CCTV आया सामने

मामले के दो दिन बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. चारों को कोर्ट में पेश कर 4 दिन की रिमांड पर लिया गया है. पुलिस ने 38 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details