हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 2, 2023, 3:51 PM IST

ETV Bharat / state

करनाल जिला सचिवालय में बने ई दिशा केंद्र में 25 लाख की चोरी, डीवीआर भी ले गए चोर

करनाल जिला सचिवालय में (theft in karnal district secretariat) बने ई दिशा केंद्र में 25 लाख रुपए की चोरी की वारदात हुई है. चोरों ने देर रात को वारदात को अंजाम दिया है.

theft in karnal district secretariat Theft in E Disha Center karnal latest news
करनाल जिला सचिवालय में बने ई दिशा केंद्र में 25 लाख की चोरी

करनाल जिला सचिवालय में बने ई दिशा केंद्र में लाखों की चोरी

करनाल:करनाल जिला सचिवालय में बनी ई दिशा केंद्र में चोरी की बड़ी वारदात हुई है. यहां रखी तिजोरी से 25 लाख रुपए चोरी हो गए हैं. ई दिशा केंद्र में दस्तावेज बनवाने के लिए ली गई फीस को इस तिजोरी में रखा जाता था. घटना की सूचना पर पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है. चोर वारदात के दौरान यहां रखे डीवीआर को भी अपने साथ लेकर फरार हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार डीसी-एसपी वाली बिल्डिंग में स्थित ई दिशा केंद्र पर चोरों ने लाखों रुपए की नगदी पर हाथ साफ कर दिया. चोरी की इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. ई दिशा केंद्र में चोरी की वारदात की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस व एफएसएल की टीमें मौके पर पहुंची और जांच शुरू की.

ई दिशा केंद्र में रखी इस तिजोरी से कैश ले गए चोर.

पढ़ें:फरीदाबाद की 3 लापता युवतियां बिहार में मिलीं, क्राइम ब्रांच की टीम ने परिजनों को सौंपा

करनाल एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि लॉकर में लाखों रुपए का कैश रखा जाता है, लेकिन रात को लॉकर को तोड़कर चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. चोर अपने साथ डीवीआर भी लेकर चले गए हैं. अभी तक लॉकर खोलकर नहीं देखा गया है. अधिकारियों की माने तो करीब 25 लाख की चोरी की आशंका जताई जा रही है, लेकिन सही राशि की जानकारी एफएसएल टीम के आने के बाद ही पता चल सकेगी.

डीवीआर बॉक्स भी ले गए चोर:करनाल जिला सचिवालय में चोरी की घटना के बाद पुलिस व सीआईए की टीमें भी मौके पर पहुंच गई. हालांकि सरल केंद्र में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के लिए स्क्रीन की तरफ रूख किया, तो स्क्रीन ब्लैंक थी, क्योंकि सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग करने वाला डीवीआर बॉक्स ही गायब था.

पढ़ें:भिवानी में बंदूक की नोंक पर सर्राफा व्यापारी से लूट, 3 लाख रुपए और पौने 3 किलो चांदी लूटकर बदमाश फरार

सिक्योरिटी कर्मचारियों से होगी पूछताछ:बताया यह भी जा रहा है कि सरल केंद्र में प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहते थे, लेकिन उसके बावजूद भी चोरी की घटना हो गई. अगर चोरी हुई है तो किन परिस्थितियों में हुई है और वारदात के समय सिक्योरिटी गार्ड कहां पर थे. इस संबंध में पुलिस सभी सिक्योरिटी गार्ड व अन्य कर्मचारियों से पूछताछ करेगी, ताकि चोरों के बारे में कोई सुराग मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details