हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

करनाल: टीकाकरण अभियान ने पकड़ी रफ्तार, करीब सवा लाख लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बैठक में मौजूद सामाजिक संस्थाओं से कहा कि किसी भी संस्था में टीकाकरण का शिविर लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग तत्पर है, जहां से भी सुझाव मिलेंगे वहां तुरंत सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी.

By

Published : Apr 12, 2021, 4:05 PM IST

karnal corona vaccine campaign
टीकाकरण अभियान ने पकड़ी रफ्तार, करीब सवा लाख लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

करनाल: कोरोना का निश्चित ईलाज यानि टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री की अपील के बाद से करनाल जिले में अच्छे परिणाम देखने को मिल रहे हैं. इसे लेकर चार दिवसीय विशेष अभियान के दूसरे दिन उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर 45 वर्ष की आयु से ऊपर के लोगों को वैक्सीन की डोज लगवाने पर जोर दिया.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण को लेकर जिले में व्यापक इंतजाम किए हैं. इसके चलते गांव हो या शहर, सरकारी और निजी अस्पताल सभी जगह टीकाकरण की सुविधाएं मौजूद करवाई गई हैं, ताकि अधिक से अधिक व्यक्ति इसके दायरे में आ सकें.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में कोरोना ने तोड़े इस साल के सभी रिकॉर्ड, रविवार को मिले सबसे ज्यादा 3440 नए मरीज

उपायुक्त ने बताया कि जिले में 45 वर्ष की आयु से ऊपर करीब 4 लाख की जनसंख्या है. अब तक 1 लाख 18 हजार यानि करीब 30 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. जो लोग बच गए हैं उन्हें भी जल्द से जल्द वैक्सीन लगवानी चाहिए, तभी कोरोना के झंझट से मुक्ति मिलेगी. उन्होंने कहा कि जिले में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल की अवधि, टीकाकरण उत्सव के नाम से अभियान चलाया गया है, उम्मीद है कि इसमें लक्ष्य का 50 से 60 प्रतिशत हासिल कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में किस श्रेणी में लगी कितनी वैक्सीन, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए आंकड़े

उन्होंने याद दिलाया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वैक्सीन की डोज लेना और भी महत्वपूर्ण हो गया है. रविवार को टीकाकरण उत्सव में जिले के अंदर 121 जगहों पर कैंप के रूप में टीकाकरण किया गया. आज 130 जगहों पर टीकाकरण किया जा रहा है इसके लिए अस्पताल, सभी सीएचसी, पीएचसी और सब सैंटरों में टीकाकरण की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं.

ये भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट के 80 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जज करेंगे सुनवाई

उन्होंने बैठक में मौजूद सभी बीडीपीओ से कहा कि गांवों में टीकाकरण की गति बढ़ाएं, इसके लिए ग्राम सचिवों की ड्यूटी लगाएं और वे घर-घर जाकर 45 वर्ष की आयु से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details