हरियाणा

haryana

करनाल में लोगों के द्वार पर पहुंच रही SBI बैंक

By

Published : Apr 14, 2020, 8:42 PM IST

Updated : Apr 16, 2020, 10:47 AM IST

करनाल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से लोगों को घर-घर जाकर सुविधा दी जा रही है. लोगों को घर पर बैंकिग सुविधा लॉकडाउन के चलते दी जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

karnal state bank of india
karnal state bank of india

करनाल:कोरोना महामारी को हराने के लिए प्रदेशभर में युद्धस्तर पर अभियान चल रहा है. इस समय बैंकों की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो गई है. लॉकडाउन के चलते अपनी जरूरतें पूरी करने लोग बैंकों में पहुंच रहे हैं. जिससे बैंकों की चुनौतियां बढ़ गई हैं. कई जगह से बैंक में भीड़ लगने की खबरें भी आ रही हैं.

करनाल में लोगों के द्वार पर पहुंच रही SBI बैंक

करनाल में घर पर बैंक सुविधा

करनाल की एसबीआई बैंक की सभी शाखाओं में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए घर तक बैंकिंग सुविधा पहुंचाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. इस संकट की घड़ी में स्टेट बैंक ने जिले के सभी उपभोक्ताओं तक 116 सीएसपी के जरिए लोगों तक बैंकिग सुविधा पहुंचाई जा रही है. सीएसपी पर तैनात बैंक मित्र लोगों के घर जाकर सेवा दे रहे हैं. लोगों को पेंशन जनधन के तहत निकासी सेवा मुहैया करवाई जा रही है.

इस अवसर पर बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक गगन कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीएसपी के माध्यम से बैंकों में लगने वाली भीड़ को रोका जा रहा है.कोरोना के खतरे को देखते हुए बैंक की सभी शाखाओं सैनिटाइज कर दिया गया है. सीएसपी पर सुबह 7:00 बजे से काम शुरू हो जाता है. इसके अलावा यहां पर उपभोक्ताओं को भी सैनिटाइज कर मास्क वितरित किए जाते हैं.

ये भी पढ़ें:-पड़ताल: लॉकडाउन में चारे की कमी ने तोड़ी डेयरी उद्योग की कमर, आधा दूध दे रहे पशु

वहीं जिले के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने भी बैंकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और ग्राहकों के लिए अतिरिक्त सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं. इसके साथ ही उपायुक्त ने लोगों से घर में रहने की अपील की है. उनका कहना है कि लोग घरों में ही सुरक्षित हैं.

Last Updated : Apr 16, 2020, 10:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details