हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा: 18 किलो अफीम से साथ आरोपी गिरफ्तार, झारखंड से लाया था माल

हरियाणा स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने करनाल में एक आरोपी से 18 किलो 560 ग्राम अफीम (Opium) बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ये अफीम झारखंड से एक लाख बीस हजार रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीद कर लाया था.

By

Published : Oct 1, 2021, 8:54 PM IST

karnal-smuggler-arrested-with-18-kg-opium
हरियाणा: 18 किलो अफीम से साथ आरोपी गिरफ्तार

करनाल:हरियाणा स्पेशल टास्क फोर्स (Special Task Force) नशा तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ चुकी है. शुक्रवार को स्पेशल टास्क अम्बाला यूनिट और एंटी नारकोटिक्स सेल (Anti Narcotics Cell) करनाल युनिट ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए एक शख्स को 18 किलो 560 ग्राम अफीम (Opium) सहित काबू करने में कामयाबी हासिल की है.

इस टीम के इंचार्ज उपनिरीक्षक रामकुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी. जिस पर तुरंत कार्यवाई करते हुए आरोपी अमृतपाल को कबाबू किया. पुलिस ने जब उसकी गाड़ी की तलाशी ली तो पता चला कि आरोपी ने नशे का समान रखने के लिए खासतौर पर छिपी हुई जगह बनाई हुई थी, पुलिस ने उसकी गाड़ी से 18 किलो 560 ग्राम अफीम बरामद की गई.

आरोपी के खिलाफ थाना सदर जिला करनाल मे मुकदमा नंबर 929 धारा 18 एनडीपीएस एक्ट दर्ज कर जांच शुरू की गई. शुरुआती जांच में सामने आया कि आरोपी अमृतपाल अपने साथी बलबीर सिंह के साथ गाड़ी लेकर 27 सितम्बर को हजारीबाग झारखण्ड गया था. वहां पर उसने बंटी राय नाम के शख्स से उसने एक लाख बीस हजार रुपये प्रति किलो के हिसाब से अफीम खरीदी थी.

ये पढ़ें-नहीं शुरू हुई धान की खरीद, नाराज किसान शनिवार को बीजेपी-जेजेपी के एमपी एमएलए के घरों का करेंगे घेराव

इस मामले में आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया. जहां से माननीय न्यायालय के आदेश के मुताबिक आरोपी का 10 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया. रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी. पुलिस का दावा है कि इस मामले में आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ये पढ़ें-गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर लगा 5 किलोमीटर लंबा जाम, दो घंटे से फंसे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details