हरियाणा

haryana

28 दिन के बाद कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुआ करनाल का रसीन गांव

By

Published : May 2, 2020, 11:00 AM IST

करनाल जिले के लिए अच्छी खबर आई है. 28 दिन की अवधि के बाद रसीन गांव कन्टेनमेंट जोन से मुक्त हो गया है. उपायुक्त निशांत कुमार यादव व विधायक हरविन्द्र कल्याण ने गांव में जाकर ग्रामीणों को इसके लिए बधाई दी.

28 दिन के बाद कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुआ करनाल का रसीन गांव
28 दिन के बाद कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुआ करनाल का रसीन गांव

करनाल: वैश्विक महामारी कोरोना से जुझ रहे दौर में करनाल जिले के लिए एक बेहद अच्छी खबर है. कोरोना वायरस का सबसे पहला केस मिलने पर कंटेनमेंट जोन घोषित रसीन गांव 28 दिन की अवधि पूरी हो जाने के बाद कंटेनमेंट से मुक्त हो गया है.

इसके साथ लगते हसनपुर और उपली गांव भी बफर जोन से हट गए हैं. जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने रसीन जाकर ग्रामीणों को इसकी बधाई दी और पंचायत घर में बैठकर उनसे संवाद कर कहा कि एहतियात रखना जरूरी है.

इस अवसर पर घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण भी मौजूद थे. उपायुक्त ने ग्रामीणों से कहा कि 28 दिन बीत जाने के बाद गांव में कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला, ये उनके संयम का नतीजा है.

उपस्थित ग्रामीणों ने कहा कि गांव में 10-12 ऐसे परिवार हैं, जिन्हें राशन की जरूरत है. इस पर उपायुक्त ने बताया कि सभी जरूरतमंदों को राशन डिपो से कार्ड धारकों की तर्ज पर राशन उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

इसके लिए सरकार की ओर से व्यवस्था की गई है. उन्होंने ग्रामीणों को ये भी बताया कि गांव के लोगों का रेंडम टेस्ट करवाया जाएगा, इसके लिए जिले में रैपिड टेस्ट किट आई हुई है, जिससे थोड़ी ही देर में परिणाम मिल जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details