हरियाणा

haryana

करनाल रेंज आईजी भारती अरोड़ा पहुंची कैथल, महिला थाने का किया निरीक्षण

By

Published : Feb 11, 2020, 5:51 PM IST

Updated : Feb 11, 2020, 6:02 PM IST

आईजी भारती अरोड़ा ने कहा कि बढ़ रही रेप की घटनाएं चिंता जनक हैं. उन्होंने कहा कि एक बात यह भी है कि जो यह संख्या बढ़ रही है उसका कारण कहीं ना कहीं पहले से ज्यादा महिलाओं में जागरूकता आ रही है और सामने आकर पुलिस में अपने मामले दर्ज करवा रही है.

karnal
करनाल रेंज आईजी भारती अरोड़ा पहुंची कैथल, महिला थाने का किया निरीक्षण

कैथल:करनाल रेंज आईजी भारती अरोड़ा मंगलवार को कैथल पहुंची और डांडा में पुलिस थाना और कैथल में बनाए गए नए रिहायशी क्वार्टरों का निरीक्षण किया. आईजी निरीक्षण के बाद महिला थाना पहुंची और अधिकारियों की बैठक ली.

रेप की प्रतिदिन बढ़ रही घटनाएं चिंताजनक: आईजी
आईजी भारती अऱोड़ा ने कहा कि बढ़ रहे रेप की घटनाएं चिंता जनक है. उन्होंने कहा कि एक बात यह भी है कि जो यह संख्या बढ़ रही है उसका कारण कहीं ना कहीं पहले से ज्यादा महिलाओं में जागरूकता आ रही है और सामने आकर पुलिस में अपने मामले दर्ज करवा रही है. उन्होंने कहा कि महिलाओं के खुलकर सामने आने के कारण अपराधियों को सजा दिलाने में पुलिस को काफी मदद मिल रही है.

करनाल रेंज आईजी भारती अरोड़ा पहुंची कैथल

इसे भी पढ़ें:जल संरक्षण को लेकर नूंह में हुआ वर्कशॉप का आयोजन, आईजी हरियाणा भी पहुंचे

महिलाओं के लिए दुर्गा शक्ति एप की कम है जानकारी
आईजी भारती अरोड़ा ने कहा कि महिला सुरक्षा के लिए दुर्गा शक्ति ऐप बनाई गई है. लेकिन चिंता की बात यह है कि कैथल में इसकी डाउनलोडिंग बहुत कम है. उन्होंने कहा कि उसको बढ़ाने की जरूरत है. इसके प्रति महिलाएं को जागरूक करने की जरूरत है. आईजी भारती अरोड़ा ने कहा कि जो भी पुलिस की तरह से खामियां हैं उनको भी जल्द दुरुस्त किया जाएगा.
वहीं पर उन्होंने एसपी विरेंद्र विज को आदेश देते हुए कहा कि शहर व गांव में रात के समय में पुलिस गश्त को बढ़ाया जाएगा ताकि जो क्राइम की गतिविधियां है उन पर अंकुश लगाया जा सके.

Last Updated : Feb 11, 2020, 6:02 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details