हरियाणा

haryana

हरियाणा विधानसभा चुनाव: करनाल में थ्री लेयर सिक्योरिटी में रखी गई EVM

By

Published : Oct 22, 2019, 6:33 PM IST

करनाल की पांचों विधानसभा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 24 अक्टूबर हो जाएगा. उससे पहले ईवीएम को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. थ्री लेयर सिक्योरिटी से ईवीएम की सुरक्षा की जा रही है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव

करनाल: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान संपन्न हो चुका है. 90 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए करीब 68.47 फीसदी मतदान हुआ. मतदान के बाद से ही स्ट्रांग रूम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. करनाल में भी पांच विधानसभाओं उम्मीदवारों का भाग्य अब इवीएम में कैद हो चुका है.

करनाल जिला प्रशासन ने सभी पांच विधानसभाओं के लिए अलग-अलग स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं. सभी स्ट्रांग रूम के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. स्ट्रांग रूम को लेकर थ्री लेयर सुरक्षा लगाई गई हैं. केंद्रीय रिजर्व महिला पुलिस फोर्स, आरपीएफ और जिला पुलिस के हवाले ईवीएम की सुरक्षा है.

करनाल में थ्री लेयर सिक्योरिटी में ईवीएम, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- फरीदाबाद: कांग्रेस को ईवीएम की छेड़छाड़ का डर, 24 घंटे स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात कार्यकर्ता

करनाल जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 64 फीसदी मतदान
प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के मद्देनजर करनाल जिले के अंतर्गत आने वाली सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों में करीब 64 प्रतिशत मतदान हुआ. शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. जिसके चलते वोटिंग के दौरान जिले में कहीं से भी कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई.

करनाल जिले की विधानसभा सीटों पर मतदान

विधानसभा क्षेत्र मतदान प्रतिशत
इंद्री 71.90
असंध 67.30
घरौंडा 66.50
नीलोखेड़ी 62.80
करनाल 52.30

ABOUT THE AUTHOR

...view details