हरियाणा

haryana

करनालः कटने के लिए तैयार किसानों की फसल, कम्बाइन चालकों को पास जारी कर रहा प्रशासन

By

Published : Apr 15, 2020, 11:23 AM IST

कोरोना के चलते होने वाले लॉकडाउन ने सबकी परेशानी बढ़ा रखी है. सबका पेट भरने वाले किसान और भी ज्यादा परेशान है क्योंकि गेहूं की फसल खेतों में पक कर कटने के लिए तैयार है. इसी बीच फसल काटने के लिए कम्बाइन या दूसरे कृषि यंत्रों के संचालकों को प्रशासन पास जारी कर रहा है.

KARNAL crop ready to cut, Administration issuing passes to farmers
KARNAL crop ready to cut, Administration issuing passes to farmers

करनालःगेहूं की फसल खेतों में पक गई है और कटने के लिए तैयार है. परन्तु इस बार लॉकडाउन के कारण कम्बाइन चालकों को बिना मेडिकल और परमिशन के खेत में कम्बाइन चलाने पर जिला प्रशासन ने रोक लगाई है. इसके लिए किसानों को लघु सचिवालय आकर मेडिकल के बाद तहसीलदार से परमिशन पास लेना पड़ रहा है.

तहसीलवार जारी हो रहे पास

जिसके चलते परमिशन के लिए जिला सचिवालय में किसानों और कम्बाइन चालकों की बड़ी-बड़ी लाइन गई रही है. करनाल में तहसीलदार पद पर तैनात राज बख्स ने बताया कि तहसीलवार किसानों को पास जारी किया जा रहा है. अभी तक जिले में 1150 कम्बाइन चालक किसानों को पास दे दिए गए हैं, जिसमें करनाल तहसील में अब तक 480, घरौंडा में 260, निलोखेड़ी में 250 और इंद्री तहसील में 240 पास दिए जा चुके हैं.

कटने के लिए तैयार किसानों की फसल, कम्बाइन चालकों को पास जारी कर रहा प्रशासन

किसानों को घंटों करना कर पड़ा है इंतजार

वहीं किसानों का कहना हैं कि सरकार की ओर से इसका आदेश दिया गया है. जिसका पालन करना जरूरी है. किसान पास लेने के लिए लघु सचिवालय के सरल केंद्र पहुंच रहे हैं जहां कई-कई घंटों बाद मेडिकल जांच कराकर उनको पास दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः-फसलों की खरीद के लिए सरकार के 'परचेज सेंटर प्लान' से आढ़ती नाराज, फसल खरीदी से इनकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details