हरियाणा

haryana

तबलीगी जमात को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर सख्त हुआ करनाल प्रशासन

By

Published : Apr 1, 2020, 10:29 PM IST

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है. करनाल एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात सेंटर (मरकज) के संबंध में अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जो कि बिल्कुल झूठी हैं.

Karnal administration tightens on rumors about tabligi Jamaat
Karnal administration tightens on rumors about tabligi Jamaat

करनाल: पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है. करनाल एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात सेंटर (मरकज) के सम्बन्ध में अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जो बिल्कुल गलत है.

दिल्ली मरकज में धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जिला करनाल से कुल 9 लोग गए थे. जिनमें से 8 लोग पिछले 4 महीने से दिल्ली में ही हैं. जो करनाल वापस लौटकर नही आए.

तबलीगी जमात में शामिल होकर एक व्यक्ति ही करनाल वापस लौटा था जिसकी सुचना मिलते ही जल्द कार्रवाई करते हुए उस व्यक्ति और उसके परिवार वालों और जिन-जिन लोगों के संपर्क में वो व्यक्ति आया था उनको प्रशासन व डाक्टरों की मदद से 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है.

ये भी जानें- निजामुद्दीन से आए 3 कोरोना संदिग्धो को कैथल पुलिस ने पकड़ा

उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों की ट्रेवलिंग हिस्ट्री की भी जांच की जा रही है. एसपी भौरिया ने मीडिया के माध्यम से आम लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि कुछ लोग जानकारी ना होने के कारण अफवाह फैला रहे हैं. अगर किसी व्यक्ति या परिवार को क्वारंटाइन किया जाता है तो उसका मतलब ये ना निकालें को वो कोरोना पॉजिटिव है.

उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव होना या ना होना एक लेब के टैस्ट के माध्यम से पता लगाया जाता है. कुछ लक्षणों से ये स्पष्ट नहीं किया जाता कि वो कोरोना पॉजिटिव है. उन्होंने अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details