हरियाणा

haryana

हरियाणा में भारी बारिश से बाढ़ में डूबे कई गांव, 24 घंटे छत पर फंसा रहा परिवार

By

Published : Jul 15, 2021, 7:28 AM IST

Updated : Jul 15, 2021, 8:25 AM IST

हरियाणा में मानसून (Monsoon In Haryana) दस्तक दे चुका है. मानसून की पहली बारिश ने प्रशासन के दावों की पोल खोल दी. कई जिलों में तो बाढ़ से हालात (Waterlogging in Haryana) पैदा हो गए. लोगों के घरों तक पानी घुस गया. जलभराव होने की वजह से हरियाणा के लोगों का काफी परेशानी हुई.

Karnal Administration Rescued Family
Karnal Administration Rescued Family

करनाल: जिले में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश (Monsoon In Haryana) का असर अभी तक देखने को मिल रहा है. यहां कई गांवों में 10 फीट तक पानी भर गया है. जिसकी वजह से नेवल गांव में एक परिवार छत पर फंस गया. देर शाम करनाल के उपायुक्त निशांत कुमार यादव को सूचना मिली कि करनाल के नेवल गांव के नजदीक एक परिवार पिछले 24 घंटे से भरी बारिश के कारण अपने घर की छत पर है. करीब 10 फ़ीट पानी होने की वजह से वो बाहर नहीं आ पा रहे हैं.

उपायुक्त निशांत यादव ने बिना देरी किए करनाल के डीआरओ शाम लाल को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त कर पूरे परिवार को रेस्क्यू करने के आदेश दिए. कुछ ही देर में पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और करीब 3-4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रात में ही वहां से पति-पत्नी, 1 बकरी, 2 कुत्तों और एक भैंस सहित परिवार को सकुशल बाहर निकाल (Karnal Administration Rescued Family) लिया गया.

पति-पत्नी, 1 बकरी, 2 कुत्तों और एक भैंस का किया गया रेस्क्यू

ये भी पढ़ें- हरियाणा में मानसून की पहली बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक घंटा और होती बरसात तो डूब जाता ये शहर

बता दें कि करनाल में 2 दिनों में भारी बरसात के कारण नेवल गांव में जलभराव हो गया. जिसकी वजह से ये परिवार अपने घर की छत पर बैठा हुआ था. जैसे ही जानकारी मिली. प्रशासन मौके पर पहुंचा और रात के समय उनको रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला.

Last Updated : Jul 15, 2021, 8:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details