हरियाणा

haryana

करनाल: 5 विधानसभा सीटों पर अब बचे हैं कुल 60 उम्मीदवार, 23 प्रत्याशियों के नामांकन रद्द

By

Published : Oct 8, 2019, 7:48 AM IST

करनाल जिले की 5 विधानसभाओं के लिए 98 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे. जिसमें से अब 60 उम्मीदवार चुनावी मैदान में बचे हैं.

करनाल की 5 विधानसभा में 13 उम्मीदवारों ने नामांकन लिया वापस, 23 प्रत्यशियों के नामांकन रद्द

करनाल: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के लिए समय सीमा खत्म हो चुकी है. इसके साथ ही नामांकन वापस लेने का भी समय खत्म हो चुका है. धीरे-धीरे विधानसभा चुनाव अपने अगले चरण में प्रवेश कर रहा है. चुनाव के लिए बहुत सी तादाद में प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए हैं. चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों की ओर से किए गए नामांकन की जांच की.

98 उम्मीदवारों ने दाखिल किए थे नामांकन

इसी कड़ी में करनाल जिले की 5 विधानसभाओं के लिए 98 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे. चुनाव आयोग ने इन सभी के नामांकन की जांच के बाद 23 उम्मीदवारों के नामांकन को रद्द कर दिया है. इसके अलावा 13 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया है. अब कुल 60 उम्मीदवार करनाल जिले से मैदान में हैं.

करनाल की 5 विधानसभा में 13 उम्मीदवारों ने नामांकन लिया वापस, 23 प्रत्यशियों के नामांकन रद्द

निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह

संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों ने निर्दलीय प्रत्याशियों के लिए चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए हैं. अधिकारियों ने बताया कि नाम वापस लेने वालों में नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र से पांच उम्मीदवार, इंद्री विधानसभा क्षेत्र से एक, करनाल विधानसभा क्षेत्र से तीन, गोंडा विधानसभा क्षेत्र से दो और असंध विधानसभा क्षेत्र से 2 उम्मीदवार हैं.

ये भी पढ़ें: सीएम का कांग्रेस पर तंज, कहा- पप्पू-मम्मी को बचाने में लगे हैं दीपू और पप्पा

विधानसभा क्षेत्र कुल नामांकन नामांकन रद्द नामांकन वापस शेष प्रत्याशी
नीलोखेड़ी विधानसभा 21 3 5 13
इंद्री विधानसभा 15 3 1 11
करनाल विधानसभा 20 7 3 10
घरौंडा विधानसभा 20 4 2 14
असंध विधानसभा 22 8 2 12

करनाल में अब 60 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. करनाल विधानसभा क्षेत्र एक उम्मीदवार ने अपने तीन नामांकन दिए थे, जिसमें से 2 नामांकन रद्द हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details