हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कृषि कानूनों पर आंदोलन कांग्रेस का है ना कि किसानों का- कृषि मंत्री

कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर कंवरपाल गुर्जर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. 26 नवंबर को होने वाली हड़ताल पर उन्होंने कहा कि ये विरोध प्रदर्शन कांग्रेस कर रही है ना कि किसान.

By

Published : Nov 20, 2020, 7:53 PM IST

Kanwarpal Gurjar on agriculture laws protest
Kanwarpal Gurjar on agriculture laws protest

करनाल: कृषि कानूनों को बने हुए करीब दो महीने बीत चुके हैं, लेकिन इस कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है. इस कानूनों के विरोध में किसानों ने 26 नवंबर को दिल्ली कूच करने का फैसला लिया है और आरपार की लड़ाई ठान ली है. इस पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर कांग्रेस को निशाने पर लिया है.

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कृषि कानून किसानों के पक्ष और उनके लिए फायदे के लिए ही है. इस कानून का विरोध सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही कर रही है. उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस पार्टी ने इस कानून पर चर्चा नहीं की और प्रदर्शन करने का नाटक कर रहे हैं.

कृषि कानून के विरोध पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि विधानसभा में कांग्रेस को खामी को बताना चाहिए था, लेकिन जब इस कानून में कमी ही नहीं है तो बताएंगे क्या? गुर्जर ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और सरकार ही ये प्रदर्शन करवा रही है. उन्होंने कहा कि सारी कमी कांग्रेस के पास है और कांग्रेस किसानों को बहकाने का काम कर रही है. उन्होंने दावे के साथ कहा कि ये कानून किसानों को हित में ही है.

ये भी पढ़ें- नूंह: स्किल डेवलपमेंट के तहत महिलाओं को बांटे गए 65 लाख रुपये के चेक

इस दौरान उन्होंने कोरोना पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि स्कूलों में बढ़ते कोरोना के मामले के चलते स्कूल 30 नवंबर तक बंद करने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि कई छात्र और अध्यापक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और ज्यादातर वे पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें लक्षण नहीं है. शिक्षा मंत्री ने बरोदा उपचुनाव परिणाम पर कहा कि बीजेपी ने बरोदा में पहले से अच्छा प्रदर्शन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details