हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Nov 5, 2023, 8:28 PM IST

ETV Bharat / state

करनाल में जनसंवाद कार्यक्रम: काम में लापरवाही बरतने पर मुख्यमंत्री ने एसएचओ और एक्सईएन को किया सस्पेंड

Jan Samvad Program In Karnal: रविवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल में जनसंवाद कार्यक्रम किया. इस दौरान सीएम एक्शन मोड में दिखाई दिए.

Jan Samvad Program In Karnal
Jan Samvad Program In Karnal

करनाल: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को करनाल में जनसंवाद कार्यक्रम किया. इस दौरान सीएम ने लोगों को समस्याएं सुनी. एक शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सीएम मनोहर लाल ने थाना एसएचओ अजायब सिंह को तत्काल सस्पेंड करने के आदेश दिए. इसके अलावा एक अन्य मामले में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाने पर नगर निगम की एक्सईन प्रियंका सैनी को भी मौके पर ही सस्पेंड करने के आदेश दिए.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में केजरीवाल का चुनावी शंखनाद, बोले- 2024 में बनेगी AAP की सरकार, मुझे गिरफ्तार करो या फांसी दो, मेरी आवाज नहीं दबा सकेंगे पीएम मोदी

जनसंवाद कार्यक्रम में सीएम ने युवाओं से लेकर बुजुर्गों और महिलाओं से भी बातचीत की. उन्होंने कहा कि अभी तक प्रदेशभर में वो जनसंवाद के लगभग 95 कार्यक्रम कर चुके हैं. अप्रैल से शुरू हुए जनसंवाद कार्यक्रम प्रदेश के प्रत्येक गांव और स्थानीय निकाय इकाइयों के प्रत्येक वार्ड में आयोजित किये जायेंगे. इसके लिए सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का उद्देश्य हर गरीब व्यक्ति की समस्याओं को समझना और उसका समाधान करना है. उन्होंने बताया कि करनाल नगर निगम क्षेत्र में आयुष्मान/चिरायु योजना के तहत अब तक 3752 लोगों के इलाज पर 14 करोड़ से अधिक राशि प्रदेश सरकार खर्च कर चुकी है. इतना ही नही प्रदेशभर में आयुष्मान चिरायु योजना के तहत लोगों के इलाज के लिए प्रदेश सरकार एक हजार करोड़ रुपये की राशि का भुगतान कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- फतेहाबाद में पंचायती राज अधिकार बचाओ रैली: भूपेंद्र हुड्डा बोले- कांग्रेस के सत्ता में आने पर खत्म की जाएगी ई टेंडरिंग व्यवस्था

उचाना गांव की एक युवती द्वारा अपने स्वास्थ्य संबंधी समस्या बताए जाने और बच्ची के पालन पोषण के लिए सहायता राशि की मांग करने पर मुख्यमंत्री ने तत्काल अपनी तरफ से 50 हजार रुपये देने की घोषणा की. उचाना गांव के एक युवक द्वारा लाइब्रेरी सम्बंधी मांग रखे जाने पर मुख्यमंत्री ने तत्काल 5 लाख रुपये देने की भी घोषणा की. एक युवक ने आईटीआई इंस्ट्रक्टरों की भर्ती होने के बावजूद उन्हें नियुक्ति नहीं मिलने का मामला उठाया. जिपर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में पहले ही निर्देश दिये जा चुके हैं. अगले 10 दिन में डॉक्यूमेंट स्क्रूटनी के बाद पात्र अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details