हरियाणा

haryana

करनाल: सब्जी मेले के समापन में पहुंचे इजरायली राजदूत, कृषि मंत्री के साथ देखा मेला

By

Published : Jan 28, 2020, 10:23 PM IST

सब्जी उत्कृष्टता केंद्र का निरीक्षण करने के बाद इजरायल के राजदूत ने कहा कि भारत और इजरायल के संबंध निरंतर आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवाद पूरे विश्व के लिए एक बहुत बड़ी बीमारी है. आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में हम अपने दोस्तों के साथ हैं.

israeli ambassador ron malka
करनाल सब्जी मेले का आखिरी दिन

करनाल: इंडो इजरायल केंद्र पर चल रहे सब्जी मेले के समापन समारोह में इजरायल के राजदूत रॉन मलका और हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विजेता किसानों को सम्मानित किया.

सब्जी उत्कृष्टता केंद्र का निरिक्षण करने के बाद इजरायल के राजदूत ने कहा की भारत और इजरायल के संबंध निरंतर आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवाद पूरे विश्व के लिए एक बहुत बड़ी बीमारी है. आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में हम अपने दोस्तों के साथ हैं और एक दूसरे का सहयोग करते हैं. हम मिलकर आतंकवाद पर जीत हासिल करेंगे.

सब्जी मेले के आखिरी दिन पहुंचे इजरायल के राजदूत

वहीं कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि इजरायल और भारत के बीच बहुत मधुर संबंध हैं और हर क्षेत्र में दोनों देश मिलकर काम कर रहे हैं.

इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल और इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने सेंटर पर करीब 90 लाख की लागत से बनाए गए हाइटेक पैक हॉउस का उद्घाटन भी किया. कृषि मंत्री और इजरायल के राजदूत ने बागवानी अधिकारियो के साथ इंडो इजरायल केंद्र का भी निरिक्षण किया और केंद्र पर पोली हॉउस और नेट हाउस में उगाई गई सब्जियों के बारे में जानकारी ली.

हाईटेक ग्रीन हाउस में बिना मिट्टी की पौध देखने के बाद इजरायल के राजदूत ने कहा कि इजरायल के लिए ऐसे सफल प्रोजेक्ट आनंददायी हैं. दोनों देश मिलकर काम कर रहे हैं और भारत और इजरायल के रिश्ते निरंतर आगे बढ़ रहे हैं. रॉम मलका ने कहा कि कृषि के अलावा वॉटर मैनेजमेंट, हेल्थ केयर, टेक्नोलोजी एंड साइंस, श्क्षिा के क्षेत्र में हम मिलकर काम कर रहे हैं. जिसके काफी सफल परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं.

ये भी पढ़िए:बाबा रामदेव को बड़ी राहत! कांग्रेस नेता सुभाष बत्रा ने वापस लिया केस

उन्होंने कहा कि भारत और इजरायल में काफी समानताएं और चुनौतियां एक जैसी हैं. हम बहुत कुछ मिलकर कर सकते हैं. वहीं सब्जी मेले में पहुंचे कृषि मंत्री ने किसानो से परंपरागत खेती को छोड़कर बागवानी, पशु पालन और मछली पालन की और अग्रसर होने का आह्वान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details