हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 31, 2020, 3:10 PM IST

ETV Bharat / state

हिसार STF ने करनाल से 'सिख फॉर जस्टिस' के 2 सदस्यों को पकड़ा

हिसार एसटीएफ ने सिख फॉर जस्टिस के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया. दोनों ही पंजाब में बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे. पुलिस ने इसके कब्जे से अवैध हथियार भी बरामद किए हैं.

karnal police station
karnal police station

करनाल:हरियाणा के करनाल से हिसार की एसटीएफ ने सिख फॉर जस्टिस के सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये लुधियाना के दाहा के रहने वाले हैं. इनकी पहचना तेज प्रकाश और आकाशदीप के रूप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों पंजाब में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. इन दोनों को अमेरिका से पैसे भी भेजे गए थे.

क्लिक कर देखें वीडियो.

उस पैसे से इन दोनों ने हथियार भी खरीदे. लेकिन हिसार एसटीएफ ने इन्हें करनाल से गिरफ्तार कर लिया और इनके पास से अवैध हथियार भी बरामद किए. फिलहाल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपी पंजाब में शिवसेना लीडर की हत्या की फिराक में थे. जिसके लिए इन्हें विदेश से फंडिंग हुई थी.

ये भी पढे़ं-ये हैं निकाय चुनाव में बीजेपी-जेजेपी को मिली हार के बड़े कारण

करनाल पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने बताया कि हिसार एसटीएफ ने 23 दिसंबर को करनाल के नजदीक इन दो युवकों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया था. दोनों युवकों को करनाल कोर्ट में पेश कर 4 दिन का रिमांड हासिल किया गया. जिसके बाद कोर्ट ने दोनों युवकों को जिला करनाल जेल न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

उन्होंने बताया कि आगामी मामले की जांच चल रही है. पूछे जाने कि क्या दोनों युवक पंजाब में दो व्यक्तियों का मर्डर करने की फिराक में थे. जिस पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है और सभी सबूतों को इकट्ठा किया जा रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details