हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

शादियों के सीजन में महंगी हुई सब्जियां, जानें हरियाणा में फल-सब्जियों के दाम

Haryana Fruits and Vegetables Rate: हरियाणा में सब्जियों के दाम में हुई बढ़ोतरी (vegetable price hike) ने आम आदमी का बजट बिगाड़ दिया है. सब्जी में प्रयोग होने वाला टमाटर (today tomato price) इन दिनों सबसे महंगा बिक रहा है.

By

Published : Nov 25, 2021, 10:22 AM IST

Updated : Nov 25, 2021, 1:37 PM IST

haryana-fruits-and-vegetables-rate
शादियों के सीजन में महंगी हुई सब्जियां

करनाल:हरियाणा में फल-सब्जियों के दाम (Vegetable Price Hike) फिर आसमान छूने लगे हैं. आलू, टमाटर, प्याज समेत हरी सब्जियों के दाम में भारी उछाल आया है. अचानक मौसमी सब्जियों के दाम बढ़ने से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. जिस सब्जी का पहले दाम 10-15 रुपये दाम था वो आज 25-30 रुपये किलो ग्राम बिक रही है. वहीं टमाटर तो आम आदमी के बट से ही बाहर हो चुकी है. हरियाणा की मंडियों में 60-70 रुपये किलोग्राम टमाटर बिक रही है.

सब्जी के मौजूदा दामों से ही आम आदमी परेशान हैं वहीं कारोबारियों का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों में सब्जियों के दामों में और उछाल (vegtable price hike) होने वाला है. ऐसे में अब आम आदमी की चिंता और बढ़ने वाली हैं. वहीं फ्रूट भी काफी महंगा (haryana fruit price today) बिक रहा है. हरियाणा में केला 60 रुपये किलो और सेब 70 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. चलिए जानते हैं गुरुवार को फल और सब्जी के क्या दाम हैं?

हरियाणा में फल-सब्जियां के दाम

ये पढ़ें-Petrol Diesel Price Today: हरियाणा में कम हुए पेट्रोल डीजल के दाम, जानें क्या है आपके शहर में रेट

फुटकर बाजार में सब्जियां तो और भी महंगी बिक रही है. लोग जहां एक किलोग्राम टमाटर खरीदते थे वह अब ढाई सौ ग्राम से काम चला रहे हैं. सब्जी व्यापारी रेट बढ़ने का सबसे बड़ा कारण शादियों के सीजन को बता रहे हैं. व्यापारियों का कहना है कि शादियों के सीजन के कारण सब्जियां महंगी हो गई हैं. लोग केवल वही सब्जियां खरीदी जा रही हैं जो बेहद जरूरी है.

ये भी पढ़ें-राकेश टिकैत का ऐलान, 60 ट्रैक्टर से करेंगे संसद मार्च

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv BharatAPP

Last Updated : Nov 25, 2021, 1:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details