हरियाणा

haryana

हरियाणा सब्जी मंडी में जानिए किस हरी सब्जी के भाव हुए सस्ते और कौन सा फल बिक रहा महंगा

By

Published : Feb 20, 2023, 9:28 AM IST

हरियाणा मंडी एसोसिएशन की ओर से जारी सब्जियों के दाम में मिला-जुला असर देखा जा रहा है. वहीं फलों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है. आइए जानते हैं बाजारों में उपलब्ध सब्जी और फलों के ताजा भाव के बारे में.

fruits and vegetables Latest prices in Haryana
fruits and vegetables Latest prices in Haryana

हरियाणा में फल और सब्जी के ताजा भाव

करनाल: हरियाणा सब्जी मंडी ने फल और सब्जियों के ताजा भाव को अपडेट कर दिया है. हर दिन की तरह ही एक बार फिर से सब्जी और फलों के दामों में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. वहीं आमजन को कुछ सब्जियों में राहत जरूर मिली है. लेकिन कुछ सब्जी अभी भी ज्यादा महंगी होने के कारण ग्राहक लेना नहीं पसंद कर रहे हैं, क्योंकि ग्राहकों का मानना है कि जितनी महंगी एक सब्जी है उतने में तो दो सब्जियां घर ले जा सकते हैं. यहीं कारण बढ़े हुए दामों की सब्जियां उनकी खाने की थाली से गायब नजर आ रही है. वहीं कुछ सब्जियों के भाव ₹100 प्रति किलो से ज्यादा चल रहे हैं. हरियाणा सब्जी मार्केट में इन सब्जियों को दूसरे राज्य से मंगवाया जाता है. वहीं लोकल सब्जियां जो स्थानीय मंडियों में पहुंच रही है उनके भाव ठीक-ठाक चल रहे हैं.

हरियाणा सब्जी मंडी

यह भी पढ़ें-हरियाणा मंडी भाव अपडेट: सेब से ज्यादा महंगा हुआ संतरा, अनार और भिड़ी के दामों में उछाल, जानिए आज का मंडी भाव

सब्जियों के बाद फलों में भी गिरावट और उछाल देखी जा रही है. फलों को खाने के लिए ग्राहकों को अपने बजट का विशेष ध्यान रखना पड़ रहा है . क्योंकि ज्यादातर फल काफी महंगे हैं. जिनकी मार आमजन को झेलनी पड़ रही है. वर्तमान स्थिति की बात करें तो केला ₹60 प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. वहीं अगर अनार की बात करें तो अनार के दाम भी आसमान छू रहे हैं, जो ₹200 प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. बता दें कि जो फल मार्केट में कम पाए जा रहे हैं, उनके दामों में ज्यादा उछाल देखा जा रहा है. तो चलिए जानते हैं हरियाणा सब्जी मंडी में फल और सब्जियों के ताजा भाव के बारे में.

ABOUT THE AUTHOR

...view details