हरियाणा

haryana

करनाल में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस, 'मरीज की नहीं कोई ट्रेवल हिस्ट्री'

By

Published : Apr 4, 2020, 12:27 PM IST

करनाल से कोरोना का पहला मरीज सामने आया है. मरीज के संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटीन कर लिया गया है. वहीं जिले के लोगों में भी कोरोना को लेकर भय का माहौल है.

First positive case of corona virus in Karnal
करनाल में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस

करनालःहरियाणा में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण में इजाफा हो रहा है. गुरुवार को जहां ये आंकड़ा 22 पर था तो वहीं शुक्रवार को कोरोना मरीजों की संख्या 30 हो गई. शुक्रवार को करनाल से भी कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज सामने आया था. कोरोना के पहले मामले की सूचना से जिले के लोगों में सनसनी फैल गई है.

नहीं मिली कोई ट्रेवल हिस्ट्री

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना मरीज की कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. मरीज करनाल के रसिन गांव का रहने वाला है. नागरिक अस्पताल के डॉक्टर द्वारा मरीज को 2 दिन पहले ही चंडीगढ़ इलाज के लिए रेफर कर दिया था. जहां उसका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है.

करनाल में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस

डॉक्टर्स और परिवार क्वारंटीन

मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कल्पना चावला मेडिकल अस्पताल के जिन डॉक्टर्स ने मरीज का इलाज किया था उन्हें क्वारनटीन किया गया है. इसके अलावा मरीज के परिवार को भी क्वारंटीन कर दिया गया है. इसके अलावा करनाल स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अगर किसी और के भी मरीज के संपर्क में आने की बात सामने आती है तो उन्हें भी जल्द से जल्द क्वारंटीन किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःजमातियों की तलाश में हरियाणा पुलिस, गोहाना मस्जिद में चलाया सर्च अभियान

उपायुक्त की अपील

करनाल के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा है कि प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. उन्होंने कहा कि जिले के कोरोना पॉजिटिव केस से लोगों में भी हड़कंप मच गया है लेकिन उन्हें घबराने की जरुरत नहीं है. उन्होंने कहा कि लोग लॉकडाउन का पालन करें और घर से बाहर ना निकलें ताकि वो खुद को भी सुरक्षित रखें और दूसरों को भी सुरक्षित रहने दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details