हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

करनाल: टोल प्लाजा पर पहुंचे किसानों ने दी चेतावनी, 3 दिन के टोल फ्री के बाद करेंगे दिल्ली कूच

करनाल में टोल प्लाजा पर आए किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है की अगर तीन दिन के अंदर उनके हित में फैसले नहीं लिए गए तो वो और ज्यादा संख्या में दिल्ली कूच करेंगे और वहां बैठे किसानों का समर्थन करेंगे.

By

Published : Dec 26, 2020, 5:01 PM IST

karnal toll plaza farmers protest
टोल प्लाजा पर पहुंचे किसानों ने दी चेतावनी, 3 दिन के टोल फ्री के बाद करेंगे दिल्ली कूच

करनाल: केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर बैठे किसानों को समर्थन देने के लिए अब और किसान आगे आने लगे हैं.

किसानों ने 25,26 और 27 दिसंबर को टोल फ्री करवाने का फैसला लिया है जिसके चलते हरियाणा में इसका पूरा असर देखने को मिला. भारी संख्या में किसान टोल प्लाजा पर पहुंच रहे हैं और टोल प्लाजा को फ्री करवा रहे हैं. किसानों का कहना है कि अगर सरकार ने इन 3 दिनों के दौरान किसानों के हित में कोई निर्णय नहीं लिया तो बाकी किसान भी दिल्ली कूच करेंगे.

ये भी पढ़िए:अंबाला: शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, दूसरे दिन भी रखा टोल प्लाजा फ्री

हालांकि पहले ही हजारों की संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हुए हैं और अब बाकी किसानों ने भी दिल्ली कूच करने की बात कही है. वहीं बड़थल गांव से आए हुए किसानों ने कहा कि आज हम 100 से ज्यादा संख्या में टोल प्लाजा पर आए हैं और जल्द ही दिल्ली कूच करेंगे. किसानों का कहना था की जब तक सरकार तीनों कृषि कानून वापस नहीं ले लेती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेग चाहे हमें अगले 6 महीनों तक धरने पर क्यों ना बैठना पड़े.

आपको बता दें कि पिछले 31 दिनों से हजारों की संख्या में किसान टिकरी बॉर्डर पर डेरा जमाए बैठे हैं. किसानों ने अब तीन दिनों के लिए टोल प्लाजा फ्री करने का आह्वान भी किया है जिसके चलते वाहनों की आवाजाही फ्री हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details