हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

करनाल: किसानों ने ट्रैक्टर क्रांति यात्रा निकालकर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

करनाल में किसानों ने ट्रैक्टर क्रांति यात्रा निकालकर केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानून का विरोध जताया. इस दौरान किसानों ने जिला सचिवालय पहुंच कर उपायुक्त को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Oct 22, 2020, 6:46 PM IST

farmers protest in Karnal by tractor kranti yatra
करनाल: किसानों ने ट्रैक्टर क्रांति यात्रा निकालकर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

करनाल: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने एक बार फिर हुंकार भरी है. करनाल में किसानों ने ट्रैक्टर क्रांति यात्रा निकालकर केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानून का विरोध जताया. इस दौरान किसानों ने जिला सचिवालय पहुंच कर उपायुक्त को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर भड़के किसान

किसानों ने अपील करते हुए कहा कि सरकार जल्द से जल्द लागू किए गए तीनों कृषि कानून वापस लें. किसानों ने प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधा और कहा कि दुष्यंत अपने आपको देवीलाल के परिवार से बताते हैं, ऐसे में उन्हें किसानों के हक में आवाज़ उठानी चाहिए थी जो उन्होंने नहीं उठाई.

किसानों ने ट्रैक्टर क्रांति यात्रा निकालकर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

किसानों ने कहा कि इनका नाम दुष्यंत की जगह दुष्ट होना चाहिए. वहीं किसान संगठन ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की तारीफ की और कहा कि पंजाब सरकार ने राज्य और केंद्र सरकार को आइना दिखाया है और उन्होंने किसानों के हित में फैसला लिया है.

किसानों ने मांग की है कि सरकार लिखकर दें कि समर्थन मूल्य पर खरीद, समय पर भुगतान और एमएसपी से छेड़छाड़ नहीं होगी और अगर एसा हुआ तो पांच साल की सजा का प्रावधान होना चाहिए.

किसानों नेताओं ने कहा कि सरकार किसानों की इस ट्रैक्टर क्रांति यात्रा को हल्के में ना ले. उन्होंने कहा कि इन दिनों फसलों की कटाई हो रही है और किसानों के पास बिल्कुल भी समय नहीं है लेकिन 10 दिनों बाद सीजन खत्म हो जाएगआ औऱ फिर एक बड़े स्तर पर सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़िए:'रामकुमार गौतम बरोदा में जात-पात की राजनीति कर रहे हैं'

ABOUT THE AUTHOR

...view details