हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

करनाल: BKU ने पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल को बताया किसानों का रावण

दशहरे के मौके पर करनाल के किसानों ने पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल को किसानों का रावण बताया है. आने वाले 29 अक्टूबर किसान लामबंद होंगे और कोई बड़ा फैसला लेंगे.

By

Published : Oct 25, 2020, 4:45 PM IST

farmers protest in karnal against agriculture laws
farmers protest in karnal against agriculture laws

करनाल: दशहरे के पर्व पर किसानों ने पीएम मोदी, सीएम मनोहर लाल और डिप्टी दुष्यंत चौटाला को रावण की संज्ञा दी है. करनाल के इंद्री हल्का स्थित शहीदी चौक पर भारतीय किसान यूनियन ने दशहरे के पर्व पर रावण की जगह किसान विरोधी देश और प्रदेश की सरकार का पुतला फूंका है. किसानों ने ये पुतला तीन कृषि कानून के विरोध में जलाए हैं.

किसान लगातार सरकार से तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं. किसानों ने कहा कि ये सरकार किसानों का रावण है. आने वाली 29 अक्टूबर को मोड़ामोड़ी की आनाज मंडी में देश भर किसान लामबंद होंगे और एक महापंचायत कर कोई बड़ा फैसला लेंगे.

BKU ने पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल को बताया किसानों का रावण, देखें वीडियो

बता दें कि पिछले काफी समय से तीन कृषि कानून जो कि लागू होने से पहले व लागू होने के बाद भी किसान इसका लगातार विरोध कर रहे हैं इसको लेकर रविवार को भी हरियाणा के कई हिस्सों में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं व किसानों ने दशहरे के दशहरे के त्योहार के मौके पर सरकार के पुतले फूंके.

ये भी पढ़ें- सिरसा में किसानों ने फूंका उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पुतला

किसानों ने बताया कि आने वाले 1 नवंबर से किसान जन जागरण यात्रा शुरू होगी, जिसमें 8 तारीख तक किसानों को जागृत किया जाएगा और 9 तारीख को करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का घेराव किया जाएगा. यूनियन के प्रधान ने बताया कि प्रतिदिन किसानों द्वारा सरकार के पुतले फूंके जा रहे हैं लेकिन ये गूंगी सरकार को कोई फर्क नही पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details