हरियाणा

haryana

हरियाणा में डिपो होल्डर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल, ये है वजह

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 9, 2024, 8:43 PM IST

Depot Holder Strike: हरियाणा में डिपो होल्डर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. डिपो संचालक सरकार से कई मांग कर रहे हैं. उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मागें पूरी नहीं होती तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी.

Depot Holder Strike
Depot Holder Strike

करनाल: हरियाणा में डिपो होल्डर्स ने अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी है. मंगलवार को सीएम सिटी करनाल और पानीपत के सभी डिपो संचालक करनाल में मेरठ रोड स्थित खाद्य आपूर्ति कार्यालय पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन उन्होंने अपनी 11 मांगे रखी है और चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती तब तक वो हड़ताल पर रहेंगे.

करनाल डिपो होल्डर के जिला प्रधान गौरव शर्मा ने कहा कि उनकी प्रमुख रूप से 11 मांगें हैं. जिनमें से मुख्य मांग 60 साल में रिटायर होने वाले डिपो होल्डर को 20 हजार रुपये पेंशन देने की है. पेंशन नहीं देने पर उनके परिवार के ही किसी पढ़े लिखे सदस्य को डिपो चलाने की अनुमति मिले. इसके अलावा 300 राशन कार्ड पर डिपो ना बनाया जाए बल्कि पहले की तरह 610 पर ही बनाया जाय.

डिपो होल्डर्स की 11 मांगें हैं.

डिपो होल्डर की तीसरी मांग चीनी के दाम को लेकर है. डिपो में इस समय चीनी का रेट साढ़े 13 रुपये प्रति किलो है. 50 पैसे पहले ही बन्द हो चुके हैं, इस वजह से डिपो संचालकों को समस्या आती है. इसलिए डिपो होल्डर की मांग है कि चीनी का दाम 14 या 15 रुपये किया जाए. इसके अलावा डिपो होल्डर संगठन के प्रधान गौरव शर्मा ने भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाया.

डिपो होल्डर की मांगें.

डिपो संचालकों का कहना है कि विभाग के अधिकारी राशन के वजन में गोलमाल करते हैं. उसमें हमें काफी नुकसान हो रहा है. हम चाहते हैं कि हमारा कमीशन ना देकर हमें मासिक सैलरी दी जाए ताकि सरकार और विभाग अपने हिसाब से काम करें. इन्हीं सब मांगों को लेकर डिपो संचालन अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया है. जब तक मांगे पूरी नहीं होंगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी.

मांगों का ज्ञापन सौंपते डिपो होल्डर.

ये भी पढ़ें-हरियाणा के डिपो होल्डर हड़ताल पर, 16 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रदर्शन

ये भी पढ़ें-अंबाला में डिपो होल्डर की हड़ताल, 16 जनवरी को दिल्ली कूच की चेतावनी

ये भी पढ़ें-हरियाणा के सभी जिलों में पटवारी और कानूनगो की हड़ताल, लोगों को हो रही परेशानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details