हरियाणा

haryana

BJP-JJP गठबंधन सरकार पर हुड्डा का तंज, 'अभी तक क्यों तैयार नहीं हुआ कॉमन मिनिमम प्रोग्राम'

By

Published : Jan 17, 2020, 10:27 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेसी नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज करनाल में कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे थे. इस दौरान उन्होंने हरियाणा में नवनिर्मीत बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा. हुड्डा ने इस दौरान कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की.

bhupinder hooda commented on bjp-jjp common minimum program
BJP-JJP गठबंधन सरकार पर हुड्डा का तंज

करनालःपूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कई मुद्दों को उठाते हुए हरियाणा में बनी जेजेपी-बीजेपी गठबंधन कर सरकार को घेरने की कोशिश की है. इसमें सबसे अहम और गर्माया मुद्दा है कॉमन मिनिमम प्रोग्राम. हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की सरकार को करीब ढाई महीने हो चुके हैं उसके बावजूद अभी तक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर कोई काम नहीं हो रहा. ऐसे में ये सवाल उठाता है कि सरकार काम कैसे करेगी.

एक भी वादा पूरा नहीं हुआ- हुड्डा

हरियाणा में सरकार बनने के ढाई महीने बाद भी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तैयार नहीं होने पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान सामने आया है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार ने जो भी घोषणा पत्र में वादे किए थे, अभी तक एक भी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जब हमारी गठबंधन की सरकार आई तो हमने तुंरत कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तैयार कर लिया लेकिन हरियाणा में अभी तक ऐसा कोई कदम नहीं उठाया गया है. हुड्डा आज करनाल में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे थे.

BJP-JJP गठबंधन सरकार पर हुड्डा का तंज

बुढ़ापा पेंशन पर हुड्डा का बयान
बुढ़ापा पेंशन में बढ़ाए गए पैसों को लेकर हुड्डा ने जेजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बुढ़ापा पेंशन में मात्र 50 रूपये बढ़ाए गए हैं, जबकी गठबंधन करने वाली जेजेपी पार्टी ने 5100 रूपये की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि ये तो साफ है कि गठबंधन करने वाली दोनों पार्टियों की राय आपस में ही नहीं मिलती. उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा लेकिन सत्त के लिए हाथ मिला लिया. हालांकि इनके विधायकों की राय तो आज भी नहीं मिलती.

ये भी पढे़ंः अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दिए राज्यस्तरीय समारोह आयोजन करने का निर्देश

दिल्ली में AAP और कांग्रेस के बीच मुकाबला
वहीं फरवरी में होने वाले दिल्ली के विधानसभा चुनाव पर हुड्डा ने कहा कि दिल्ली में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखे को मिलेगा लेकिन मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के ही बीच होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव में ये दो मुख्य पार्टी ही आमने सामने होंगी, किसी अन्य पार्टी का कोई वजूद नहीं है. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details