हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 20, 2021, 5:39 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 5:46 PM IST

ETV Bharat / state

करनाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर बेपरवाह हुए लोग, न मास्क पहन रहे और न दिख रही सोशल डिस्टेंसिंग

करनाल के सैनिक स्कूल में 10 मार्च को 83 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इससे पहले भी इसी स्कूल में 54 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. बड़ी संख्या में छात्र भी इस महामारी से प्रभावित हुए हैं. बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन ने अभियान चलाया हुआ है.

administration cutting invoices Karnal
administration cutting invoices Karnal

करनाल: हरियाणा में फिर से कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है. इसकी सबसे बड़ी वजह है लोगों की लापरवाही. मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और हैंड सैनिटाइजर तो लगता है अब बीते दिनों की बात हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए गृहमंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुलिस अधिकारियों को सख्ती के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना को लेकर सीएम ने नए निर्देश जारी किए, बनाएं जाएंगे माइक्रो कंटेनमेंट जोन

करनाल में मास्क ना पहनने वालों के चालान किए जा रहे हैं. इसके बाद भी लोगों की लापरवाही जारी है. इस बीच ईटीवी भारत हरियाणा ने जब सार्वजनिक जगहों का जयजा लिया तो बहुत ही कम लोग मास्क का इस्तेमाल करते नजर आए.

करनाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन सख्त

करनाल के सैनिक स्कूल में 10 मार्च को 83 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इससे पहले भी इसी स्कूल में 54 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. बड़ी संख्या में छात्र भी इस महामारी से प्रभावित हुए हैं. हालांकि बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन ने अभियान चलाया हुआ है. मास्क ना पहनने वाले लोगों को मास्क वितरित कर समझाया जा रहा है. इसके साथ ही उनके चालान भी किए जा रहे हैं. ताकि लोग बाहर निकलने के बाद मास्क जरूर पहने.

मास्क नहीं पहनने वालों पर पुलिस की सख्ती

हरियाणा रोडवेज बस के चालक-परिचालक हों, बस में बैठीं सवारी हों, या फिर ऑटो में बैठे लोग, हर कोई मास्क को लेकर लापरवाह नजर आया. ट्रैफिक इंचार्ज सचिन ने ईटीवी भारत हरियाणा के साथ बातचीत में बताया कि लोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लग हैं. कोरोना नियमों का पालन नहीं करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में चलेगा मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव, हर सोमवार और मंगलवार को लगेंगे कोरोना के टीके

गृहमंत्री अनिल विज ने प्रदेश के तमाम पुलिस अधीक्षकों को मास्क ना पहनने वालों के चालान करने के निर्देश दिए हैं. मास्क नहीं पहनने वालों की मॉनिटरिंग और चालान का डाटा हर दिन हेडक्वार्टर भेजा जाएगा. इससे प्रशासन की सख्ती का पता चलेगा. शुक्रवार की बात की जाए तो करनाल में कोरोना के 114 मामले सामने आए थे. 156 लोग ठीक भी हुए थे. करनाल में इस वक्त कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 166 हैं. कोरोना के बढ़ते केस प्रशासन के लिए चिंता का विषय तो तब बने जब सैनिक स्कूल में भारी मात्रा में बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले.

Last Updated : Mar 20, 2021, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details