हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

करनाल: 68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ

करनाल के वच्छेर स्टेडियम में 68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ. ये प्रतियोगिता 28 फरवरी तक चलेगी.

By

Published : Feb 24, 2020, 11:57 PM IST

Police Wrestling Competition in karnal
Police Wrestling Competition in karnal

करनाल: राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने मधुबन के वच्छेर स्टेडियम में 68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इस प्रतियोगिता में सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से करीब 2232 महिला और पुरुष खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. ये प्रतियोगिता 28 फरवरी तक चलेगी.

इस दौरान राज्यपाल ने देशभर से आए पहलवानों और खिलाडियों को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए हरियाणा पुलिस को बधाई दी. उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपनी योग्यता से देश में नाम कमाया है.

68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ

खेलों का हब हरियाणा

हरियाणा अब खेलों का हब बन चुका है. उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस ने अनेक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं जिनका सम्मान करते हुए 49 खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार ने सरकारी नौकरी दी है. इतना ही नहीं बहुत से खिलाड़ियों को पुलिस में भर्ती किया गया है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा बजट 2020: क्या चाहता है प्रदेश का किसान ?

उन्होंने कहा कि ऐसे अनेक खिलाड़ी आज हरियाणा पुलिस की शान बन चुके है. अब हरियाणा में खेल एवं युवा मामले मंत्री का दायित्व भी सरदार संदीप सिंह के पास है, जो हॉकी के विख्यात खिलाड़ी रहे है. राज्यपाल ने कहा कि खेल के आयोजनों से पुलिस जवानों का मनोबल भी बढ़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details