हरियाणा

haryana

विपक्ष कर्मचारियों की मांगों को लेकर बिल्कुल भी नहीं है गंभीर- वीरेंद्र धनखड़

By

Published : Aug 25, 2020, 2:07 PM IST

मानसून सत्र को लेकर हरियाणा कर्मचारी संघ ने सरकार से कई बिल को पास करने की मांग की है. इस सत्र को लेकर कर्मचारी संघ ने कहा कि विपक्ष कर्मचारी मांगों की तरफ बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं है.

worker union on monsoon session of haryana legislative assembly
worker union on monsoon session of haryana legislative assembly

कैथल: हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त से शुरू होने वाला है. इस सत्र को लेकर विपक्ष तो तैयारी कर ही रहा है, इसके साथ ही कर्मचारी संगठन भी इस सत्र को लेकर अपनी तैयारी कर रहे हैं. इस सत्र से पहले हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने सरकार से कई मांगे की है.

बता दें कि प्रदेश कर्मचारी महासंघ के महासचिव वीरेंद्र धनखड़ ने विपक्ष से उनकी मांगों को उठाने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि उनकी मांगों की तरफ सरकार तो बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. साथ ही विपक्ष भी कर्मचारियों की मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रहा है.

हरियाणा कर्मचारी संघ ने मानसून सत्र को लेकर सरकार से की कई मांगे, देखें वीडियो

वीरेंद्र धनखड़ ने कहा कि होने वाले मानसून सत्र के दौरान जिन ज्वलंत मांगों को लेकर हरियाणा सरकार का कर्मचारी लगातार आंदोलन करते आ रहे हैं. उन मांगों को पूरा करने के लिए हरियाणा सरकार विधानसभा में बिल लाये और उसे पास करें.

महासचिव वीरेद्र धनखड़ ने कहा कि हरियाणा का कर्मचारी वर्ग पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर लगातार संघर्ष कर रहा है. गठबधन सरकार में शामिल जननायक जनता पार्टी ने भी नई पेंशन स्कीम को कर्मचारी विरोधी बताया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में बर्खास्त पीटीआई टीचरों की भी मांगे मानी जाए. महासंघ ने कहा कि सरकार कई विभागों का निजीकरण कर रही इससे कर्मचारियों में भय का माहौल है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर कांग्रेस की बैठक जारी

इसको लेकर सरकार विधानसभा सत्र के दौरान बिल लाए और उसे पास करके कर्मचारियों का रोजगार और सरकारी विभागों को सुरक्षित करें. उन्होंने कहा कि रोडवेज विभाग के जो यूनियन है. उसके पदाधिकारी 2 सितंबर को परिवहन मंत्री से मिलेंगे और उसमें वे अपनी मांगों को रखेंगे. इन मांगों में हरियाणा रोडवेज में यात्री की संख्या को आधा करने को लेकर अपनी बात को रखेंगे, ताकि बस में सोशल डिस्टेंसिंग बना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details