हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

राइस मिल मालिक के खिलाफ आढ़तियों में रोष, लटका करोड़ों का भुगतान

कैथल में राइस मिल मालिक का आढ़तियों की पेमेंट रुकने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. आढ़तियों का आरोप है कि राइस मिल मालिक उनका भुगतान नहीं कर रहा है. साथ ही उनको धमकी दे रहा है.

By

Published : Jul 19, 2019, 11:39 PM IST

प्रदर्शन करते आढ़ती

कैथल:राइस मिल मालिक की तरफ करीब 15 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान नहीं होने से खफा आढ़ती ने मंडी में एकत्रित हुए. इस दौरान आढ़तियों ने काले बिल्ले लगाकर रोष जताया. आढ़तियों ने बैठक के बाद मंडी में चक्कर लगाते हुए राइस मिल मालिक के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान दूसरे आढ़तियों ने मिल मालिक पर करोड़ों रुपये की राशि का भुगतान न करने के आरोप लगाए.

प्रदर्शन करते आढ़ती

रोष प्रदर्शन करते हुए आढ़ती लघु सचिवालय पहुंचे साथ ही आढ़तियों ने एसपी को ज्ञापन सौंपा. आढ़तियों ने एसपी से मांग करते हुए बताया कि राइस मिल मालिक गुमराह कर रहा है. साथ ही आरोप लगाया कि मालिक उनको धमकी दे रहा है.

5 मुनीम की मांग
एसपी ने आढ़तियों को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. इसके लिए मंडी से पांच ऐसे मुनीम मांगे गए हैं जो अकाउंट की अच्छी जानकारी रखते हैं. डीएसपी की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी बनाई गई है, जो पूरे मामले की जांच कर एसपी को रिपोर्ट देगी.

ये भी पढ़ें:-बड़ी खबर: इलहाबाद HC का पीएम मोदी को नोटिस, तेज बहादुर की याचिका पर हुई सुनवाई


एसपी ने बताया कि राइस मिल मालिक ने 2018 में मंडी आढ़तियों से धान खरीदा था, उसकी पेमेंट का भुगतान नहीं किया था. पिछले कई दिनों से फरार था. आढ़तियों के साथ 20 या 30 प्रतिशत में जब कोई समझौता नहीं हुआ तो आढ़तियों ने एसपी से शिकायत दी. रिकॉर्ड को कब्जे में लेते हुए जांच की जाएगी. किस आढ़ती ने कितना माल दिया है, भुगतान कितना हुआ है या नहीं. इस बारे में जांच की जाएगी. मिल मालिक ने धान लेने के बाद किसे बेचा और उसकी पैसे किस बैंक खाता में आए हैं, इसकी भी जांच की जाएगी. अब तक 112 के करीब आढ़तियों ने पुलिस को शिकायत दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details