हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 6, 2020, 8:45 PM IST

ETV Bharat / state

कैथल: अस्पताल में हुई कोरोना की संदिग्ध महिला की मौत

कैथल के सिविल अस्पताल में कोरोना का संदिग्ध मामला सामने आया है. एक महिला को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक महिला में कोरोना के लक्षण देखने को मिले हैं. अस्पताल के डॉक्टर्स ने मृतक महिला का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा. रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग पाएगा की मृतक महिला कोरोना संक्रमित थी या नहीं.

Suspected corona woman dies in Kaithal Hospital
Suspected corona woman dies in Kaithal Hospital

कैथल:कैथल में कोरोना से मिलता एक मामला सामने आया है. कैथल के एक अल्ट्रासाउंड सेंटर में एक महिला महिला अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए आई थी. जिसकी अचानक तबियत खराब होने के चलते उसे कैथल के सिविल अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. महिला के लक्षण कोरोना मिलते झुलते दिखाई दिए हैं. लेकिन रिपोर्ट आने के बाद ही बता चल सकेगा की कोरोना पॉजिटिव थी या नहीं.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ ओमप्रकाश पीएमओ ने बताया कि मृतक महिला के साथ आई आशा वर्कर ने बताया कि मृतक महिला को पिछले कई दिनों से खांसी जुखाम था. वहीं अचानक से तबीयत खराब होकर मौत हो जाना कहीं ना कहीं स्वास्थ्य विभाग भी शंका में है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से मृतक महिला का ब्लड सैम्पल करोना की जांच के लिए भेजा गया है. ताकि पता लगाया जा सके कि क्या मृतक कोरोना संक्रमित थी या नहीं.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ ओमप्रकाश पीएमओ ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कर पता लगाया जाएगा आखिर महिला की मौत किसा कारण हुई है. डॉ ओमप्रकाश पीएमओ ने बताया कि फिलहाल परिजनों को शव नहीं दिया जाएगा. पूरी जांच होने के बाद ही परिजनों को शव सौंपा जाएगा. कोरोना की संदिग्ध होने के कारण कैथल स्वास्थ्य विभाग ने मृतक महिला के कपड़ों को जलाया. वहीं सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस मृतक महिला के परिवार से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़िए:करनालः कोरोना संदिग्ध ने छठी मंजिल से कूदकर की भागने की कोशिश, मौत

प्रदेशभर में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सरकार और प्रशासन लगातार काम कर रहें हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग भी कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान कर इलाज में लगा हुआ है. साथ ही प्रधानमंत्री लगातार लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील कर रहें हैं. लेकिन कुछ लोग सरकार और प्रशासन के आदेश की अवेहलना कर बेवजह सड़कों पर निकल रहें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details