हरियाणा

haryana

कैथल में बिना मास्क के बाहर निकलने वाले लोगों के काटे जाएंगे चालान

By

Published : May 17, 2020, 9:14 PM IST

अब कैथल में जो भी मास्क नहीं लगाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उस व्यक्ति का 200 रुपये का चालान मौके पर ही किया जाएगा.

hr_kai_03_echallan_pkg_7204690
hr_kai_03_echallan_pkg_7204690

कैथल:हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन के दौरान कुछ जिलों में काफी राहत दी है, जिसमें लोग 9:00 बजे से 7:00 बजे शाम तक अपने कोई भी काम कर सकते हैं.

साथ ही जो दुकानें खुलने का समय है वो 9:00 से 5:00 तक का कैथल जिला प्रशासन ने निर्धारित किया हुआ है, लेकिन इसके बाद कैथल प्रशासन के विशेष आदेश हैं कि जो भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर या किसी दुकान पर बिना मास्क के दिखाई देगा या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसका चालान काटा जाएगा.

कैथल में बिना मास्क के बाहर निकलने वाले लोगों के काटे जाएंगे चालान

नगर परिषद ईओ अशोक कुमार ने बताया कि हमारे पास सरकार और प्रशासन के आदेश आए हैं. उसके अनुसार ही हम चालान करने के लिए पांच मशीनें लेकर आए हैं, जिसका प्रयोग हम सोमवार से शुरू करेंगे.

उन्होंने बताया कि जो भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर या किसी दुकान पर बिना मास्क के नजर आएगा और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करेगा, तो उसका वहीं मौके पर ही चालान काटा जाएगा.

उन्होंने बताया कि ये पांच मशीनें चालान काटने के लिए हम पहले शहर में ही प्रयोग करेंगे और 5 अधिकारी कर्मचारियों की टीम नियुक्त करेंगे जो चालान काटने का काम करेंगे. इन पांच टीमों को शहर का अलग-अलग एरिया दिया जाएगा, जिसमें ये हर गतिविधि पर नजर रखेंगे.

नगर परिषद के अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि नियमों का पालन ना करने पर एक व्यक्ति का 200 रुपये का चालान काटा जाएगा. हालांकि, प्रशासन किसी व्यक्ति का चालान नहीं काटना चाहता, लेकिन लॉकडाउन के बाद सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहने की बात जो अनिवार्य कर दी गई है. उसका पालन कराने के लिए प्रशासन को ये कदम उठाना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details