हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बसों की कमी से जूझ रहा है कैथल रोडवेज डिपो, यात्रियों को मिल रही सिर्फ 121 बसें

कैथल रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक राम कुमार की मानें तो डिपों में 200 से ज्यादा बसों की आवश्यकता है, लेकिन जो बसें सुचारु रूप से रूटों पर चल रही है, उनकी संख्या सिर्फ 121 ही है.

By

Published : Sep 7, 2019, 2:58 PM IST

बसों की कमी से जूझ रहा है कैथल रोडवेज, सड़क पर दौड़ रही सिर्फ 121 बसें

कैथल: कैथल रोडवेज डिपो में बसों की कमी की वजह से यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. डिपो में जरूरत के मुताबिक बसें न होने की वजह से यात्रियों को सफर तय करने में दोगुना से तिगुना समय लग जाता है. वहीं बसों में भीड़ होने की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्गों और महिलाओं को होती है.

ये भी पढ़िए: देश में पहली बार महिला सैन्य पुलिस की भर्ती, रिक्रूटमेंट के लिए अंबाला कैंट पहुंची 5000 बेटियां

कैथल रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक राम कुमार की माने तो डिपो में 200 से ज्यादा बसों की आवश्यकता है, लेकिन जो बसें सुचारु रूप से रूटों पर चल रही है, उनकी संख्या सिर्फ 121 ही है. यही नहीं हैरानी की बात तो ये है कि पिछले 4 साल में कैथल डिपो के बेड़े में सिर्फ 4 नई बसें ही शामिल हुई हैं.

कैथल की सड़कों पर सिर्फ दौड़ रही हैं 121 बसें

महाप्रबंधक ने कहा कि जिला प्रशासन ने शहर में बड़े वाहनों की एंट्री बैन कर दी थी. जिस वजह से शहर की लोकल बस सेवा बंद कर दी गई. विभाग की ओर से कैथल डिपो के लिए 20 मिनी बस प्रस्तवित हैं. जैसे ही डिपो के पास मिनी बस आएगी, वैसे ही लोकल बस सेवा भी शुरू कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details