हरियाणा

haryana

By

Published : May 31, 2022, 6:45 PM IST

ETV Bharat / state

Robbery Gang Arrested in Kaithal: अमीर बनने के लालच में बने अपराधी, 8 आरोपी गिरफ्तार

कैथल पुलिस ने लूट गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार (robbery gang arrested in kaithal) किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटा हुआ ट्रक, वारदात में इस्तेमाल बुलेरो कार, दो अवैध पिस्तौल बरादम की हैं.

robbery gang member arrested in kaithal
robbery gang member arrested in kaithal

कैथल: मंगलवार को कैथल पुलिस ने लूट गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार (robbery gang arrested in kaithal) किया है. कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने प्रेस वार्ता कर बताया कि तेजभान सिंह नाम के शख्स ने उनको शिकायत दी थी. जिसमें तेजभान ने कहा था कि वो करीब डेढ़ साल से राजन नाम के व्यापारी का ट्रक चला रहा है. 25 मई की रात को वो 10 बजे के करीब ट्रक में स्क्रैप भरकर पजांब के लिए चला था. रात को वो कैथल में एक होटल पर ट्रक खड़ा करके सो गया.

अगले दिन 26 मई को सुबह लगभग 8 बजे तेजभान ट्रक लेकर पंजाब के लिए रवाना हो गया. शाम 6 बजे के करीब पिजूंपुरा गांव के पास सफेद रंग की बुलेरो कार तेजभान के ट्रक के सामने खड़ी हो गई. जिसके बाद तेजभान ने ट्रक रोक दिया. इसके बाद बुलेरो से दो युवक उतरे. उन्होंने ट्रक ड्राइवर तेजभान से कहा कि हम सेल टैक्स डिपार्टमेंट से हैं. गाड़ी में साहब बैठे हैं. उन्हें जाकर कागज दिखा दो. जब तेजभान ट्रक के कागज लेकर बुलेरो कार के पास गया तो, उसने देखा कि कार 6 अन्य युवक बैठे थे.

जिन्होंने जबरदस्ती तेजभान को कार में डाल लिया. एक लड़के ने तेजभान की कनपटी पर पिस्तौल का बट मारा. जिसके बाद उसके हाथ बांध दिए और आखों पर कपड़ा बांध दिया. इसके बाद आरोपियों ने तेजभान का मोबाइल और 5 हजार रुपये छीन लिए. लगभग 8 बजे आरोपी तेजभान को हिसार के सैनीपुरा गांव के पास फेंक कर भाग गए. जब तेजभान ने आंखों से कपड़ा हटाया तो पता चला कि आरोपी ट्रक लेकर फरार हो गए. इसके बाद पीड़ित ने सारी बात ट्रक मालिक को बताई.

जिसके बाद पुलिस को इसकी शिकायत दी गई. पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने बताया कि इन अपराधियों में ज्यादातर युवक 20 से 21 साल के हैं. इमनें एक की उम्र लगभग 50 साल की है. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक जल्दी अमीर बनने का लालच और नशे की आदतों को पूरा करने की जवह से ये युवक क्राइम की वारदातों को अंजाम देते थे. कैथल एसपी ने बताया कि जब मामला उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने सीआईए वन की टीम को इसका जिम्मा सौंपा.

जिन्होंने टीम बनाकर इस पर काम करना शुरू कर दिया. पुलिस ने आरोपी अक्षय, गुड्डू, परवीन, विजय, राहुल और शिवचरण को मॉडल टाउन रेवाड़ी से गिरफ्तार किया. वहीं सोमपाल और विजय को मंडी गोविंदगढ़ पंजाब से गिरफ्तार किया. कैथल पुलिस के मुताबिक पंजाब में आरोपी सोमपाल और विजय ट्रक के स्कैप को बेचने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटा गया ट्रक, स्क्रैप का सामान, वारदात में इस्तेमाल बोलेरो कार और 2 अवैध पिस्टल बरामद की है. कैथल पुलिस के मुताबिक सभी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. ताकि इनके बाकि साथियों की जानकारी मिल सके.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details