हरियाणा

haryana

'अगर मेरे बारे में जानना है तो ओम प्रकाश चौटाला से जाकर पूछो कौन है रणदीप सुरजेवाला'

By

Published : Sep 15, 2019, 10:48 PM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और कैथल विधानसभा क्षेत्र से विधायक रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि अगर उनके बारे में किसी को जानना है तो वो पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला से बात करें. सुरजेवाला ने कहा कि ओपी चौटाला से बेहतर उन्हें कोई नहीं जानता.

randeep surjewala

कैथलःआगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सक्रिय हो चुके कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला कैथल में कार्यकर्ता सम्मलेन को संबोधित कर रहे थे. विपक्ष पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि इस बार चुनाव में उनके खिलाफ षडयंत्र हो सकता है. उदाहरण देते हुए सुरजेवाला ने षडयंत्र करने वालों को चेताया और कहा कि कहा कि मेरे बारे में अगर किसी को पूछना है तो तिहाड़ जेल जाकर ओम प्रकाश चौटाला से पूछो, सुरजेवाला ने कहा कि 'मैं ऐसा इलाज करता हूं कि लोगों को पीढ़ियों तक याद रहता है, सौ सुनार की एक लोहार की मैं एक लोहार की ही मार करता हूं'. सुरजेवाला ने कहा कि 'ना तो मैं अंधा हूं और मुझे दिखता भी है मैं अकेला सभी षडयंत्र करने वालों के लिए काफी हूं'.

'इनेलो बीजेपी की बी टीम'
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 1993 में मैंने ये प्रण लिया था कि आजीवन ओम प्रकाश चौटाला के सामने चुनाव लड़ूंगा. सुरजेवाला ने कहा कि ना तो मैं दबुंगा, ना झुकुंगा और ना ही किसी से डरूंगा. जिस समय आधे कांग्रेसियों ने अपने बचाव के लिए ओम प्रकाश चौटाला के साथ समझौता किया हुआ था, उस समय भी मैं पीछे नहीं हटा मेरे ऊपर डकैती के पर्चे दर्ज किए गए. इरादा-ए-कत्ल के पर्चे दर्ज हुए परंतु में उसके आगे नहीं झुका. सुरजेवाला ने कहा कि मैंने चौटाला परिवार से 18 साल लड़ाई लड़ी मैं आज जिंदा हूं और उनको देख लो वो कहां पर है. उन्होंने कहा कि इनेलो बीजेपी की बी टीम है और उनके दोनों मिल जुलकर राजनीति कर रहे हैं.

'हरियाणा की सत्ता कैथल के कदमों में'
बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और कैथल विधासभा क्षेत्र से विधायक रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा की मनोहर बीजेपी सरकार मंदी और तालाबंदी की प्रतिबिम्ब बन गई है. रणदीप सुरजेवाला ने इस सम्मलेन में पार्टी कार्यकर्ताओ में जमकर जोश भरते हुए कहा कि वे पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार हो जाए. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें डरने की कोई जरुरत नहीं है, वो दिन दूर नहीं है कि हरियाणा की सत्ता कैथल की जनता के कदमों में होगी.

विपक्ष को सुरजेवाला ने दी चेतावनी

कैथल पर बीजेपी की नजर
गौरतलब है कि 2005 में सुरजेवाला परिवार कैथल से चुनाव लड़ने आया और तब से लगातार सुरजेवाला परिवार का इस सीट पर कब्जा रहा है. 2005 में रणदीप सुरजेवाला के पिता शमशेर सुरजेवाला चुनाव जीते थे और उसके बाद 2009 और 2014 में रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव जीता है. ऐसे में बीजेपी की खास नजर कैथल विधानसभा सीट पर भी होगी.

सुरजेवाला का चुनावी सफर
रणदीप सुरजेवाला 6 बार हरियाणा विधानसभा के लिए चुनाव लड़ चुके हैं. जिसमें 1993 उप चुनाव, 1996, 2000, 2005, 2009 और 2014 के विधानसभा चुनाव शामिल है. 1996 और 2005 चुनावों में उन्होंने ओम प्रकाश चौटाला को हराया जो कि तत्कालीन मुख्यमंत्री थे. 2014 के चुनावों में कांग्रेस प्रदेश में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए तीसरे स्थान पर रही किंतु रणदीप अपनी सीट से पुनः निर्वाचित होने में सफल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details